UP

यूपी में जुमे की नमाज के बाद बवाल, सीएम योगी नाराज

225 0

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (UP) के कई शहरों में भी जुमे की नमाज (Jume ki Namaz) के बाद भारी संख्या में नमाजी जमा हो गए। प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव (Stone Pelting) किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश (UP) के शहरों में बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

प्रयागराज के हालात को काबू करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजी जा रही है। डीजीपी डीएस चौहान, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी लखनऊ पुलिस हेड क्वार्टर कंट्रोल रूम में मौजूद हैं। प्रयागराज में रुक रुक कर पथराव हो रहा है। आगजनी भी हुई है। पथराव के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

लखनऊ में भी नारेबाजी

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के मामले में उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में प्रदर्शन हुआ। लखनऊ के टीले वाली मस्जिद में नमाज के बाद नारेबाजी की गई। मस्जिद की दीवार पर खड़े होकर लोगों ने नारेबाजी की। हालांकि मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। इस वजह से भीड़ को पुलिस ने एक-एक करके मस्जिद से बाहर भेजा।

प्रयागराज में बवाल के दौरान आगजनी

प्रयागराज के अटाला इलाके में जुमे की नमाज (Jume ki Namaz) अदा करने के बाद लोग इकट्ठा हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने सबको समझाने की कोशिश की, तभी किसी ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद से लगातार पथराव जारी है। करीब एक घंटे से पुलिस पर पत्थरबाजी की जा रही है। पथराव के कारण पुलिस को थोड़ा पीछे आना पड़ा। अभी आंसू गैस के गोले दागे गए हैं।

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद भयंकर पत्थरबाजी हो रही है। हालात यह है कि पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़ रहे हैं और धमकी देनी पड़ रही है कि- ‘अब बहुत हो गया है।’ पत्थरबाजी के दौरान भगदड़ मची, जिस वजह से सड़क पर चप्पलें बिखरी हुई हैं। लाउडस्पीकर पर पत्थरबाजी करने वाले उपद्रवियों को पुलिस अधिकारी समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

मुरादाबाद में भी बवाल हुआ। मुरादाबाद के थाना मुगलपुरा क्षेत्र में नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ। हंगामा थोड़ी देर के लिए शांत हुआ, लेकिन फिर बवाल शुरु हुआ और नूपुर शर्मा के फोटो को हवा में उड़ा कर प्रदर्शन किया। इस दौरान हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

सहारनपुर में जुमे की नमाज़ के बाद जामा मस्जिद से निकलते हुए नमाज़ियों ने नारेबाज़ी की और नारेबाज़ी करते हुए मार्केट में आगे निकल गए। शहर के मुख्य चौराहे घंटाघर पर पहुंची। घंटाघर पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई और लोगों को हल्का प्रयोग करते हुए हटाया गया। मौके पर पहुंचे डीएम ने कहा कि कोई भी उपद्रवी बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देवबंद की रशीदिया मस्जिद में नमाज के बाद कुछ युवकों ने बाहर निकलते ही नारेबाजी शुरू कर दी, जिसको लेकर भगदड़ मच गई और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। नारेबाजी कर रहे युवकों को पहले पुलिस ने समझाया लेकिन जब नहीं माने तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और भगदड़ मच गई। फिलहाल इलाके में भारी मात्रा में पुलिस तैनात है।

नए स्पाई वीडियो में महिंद्रा Scorpio-N के अंदरूनी हिस्सों का खुलासा

योगी सरकार ने सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट

जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बवाल पर योगी सरकार सख्त हो गई है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सभी जिलों से रिपोर्ट तलब की है। योगी सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का फरमान जारी किया है। कई जिलों में उपद्रवियों की लिस्ट बनाई जा रही है, जिन पर जल्द कार्रवाई होगी।

हाथरस में नूपुर का पुतला फूंकने को लेकर बवाल

हाथरस के कोतवाली सिकन्द्रराराऊ क्षेत्र के पुरदिलनगर क़स्बे में नूपुर शर्मा का पुतला फूंकने जा रहे उपद्रवियों से पुलिस ने पुतला छीनने की कोशिश तो उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में एक पुलिसकर्मी गंभीर घायल से घायल हो गया। पथराव की सूचना पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी पहुंच गए और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद से लखनऊ तक प्रोटेस्ट, सड़कों पर उतरे लोग

Related Post

AK Sharma

विगत 6 महीनों में झटपट योजना के अन्तर्गत 8 लाख विद्युत कनेक्शन स्वीकृत किए गए: एके शर्मा

Posted by - October 6, 2022 0
लखनऊ। विगत 6 महीने में झटपट योजना के अंतर्गत प्रदेश की जनता को बगैर परेशानी के लगभग 8 लाख से…
CM Yogi

हर अस्पताल के लिए नियुक्त करें नोडल अधिकारी, हर शाम होगा निरीक्षण: सीएम योगी

Posted by - September 9, 2023 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय प्रदेश में संचारी…

सीएम भूपेश बघेल का आरोप, कहा- मुझे राज्य में आने नहीं दे रही यूपी सरकार

Posted by - October 4, 2021 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने यूपी सरकार पर…
AK Sharma

ट्रिपल इंजन की सरकार से प्रदेश का होगा चहुमुखी विकास: एके शर्मा

Posted by - April 29, 2023 0
मऊ। भारतीय जनता पार्टी नगर पालिका परिषद मऊ से अधिकृत प्रत्याशी अजय कुमार गौतम के चुनावी केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन…