CM Yogi

डबल इंजन की सरकार ने खड़ा किया लाभार्थियों का व्यापक समूह: सीएम योगी

141 0

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के मार्गदर्शन में नेतृत्व में केंद्र व उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार (Double engine government) ने लाभार्थियों का व्यापक समूह तैयार किया है। आज समाज के हर एक तबके को बिना भेदभाव सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सीएम योगी (CM Yogi) शुक्रवार को रानीडीहा, खोराबार में आयोजित गरीब कल्याण मेला एवं भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2014 में देश का भाग्य बदलने के लिए जनता जनार्दन ने मोदी जी को बागडोर सौंपी।

उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रत्येक क्षेत्र में व्यापक व सकारात्मक बदलाव आया है। हरेक स्तर पर जन कल्याणकारी योजनाओं को मजबूती से लागू किया गया है लाभार्थियों का व्यापक समूह तैयार कर बिना भेदभाव सभी गरीबों को योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं को उत्तर प्रदेश में लागू करने के लिए पूर्व कि राज्य सरकार बाधक बनती थी। इन बाधाओं को तोड़ते हुए 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत वाली भाजपा की सरकार बनाई। उसका असर यह है कि आज उत्तर प्रदेश में सरकार की योजनाओं का लाभ करोड़ों लाभार्थियों को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय, उज्जवला योजना के तहत निशुल्क रसोई गैस, कनेक्शन सौभाग्य योजना से निशुल्क बिजली कनेक्शन, अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, युवाओं के लिए मुद्रा, स्टैंडअप, स्टार्टअप की योजनाएं, डिजिटल इंडिया के जरिए घर बैठे विभिन्न योजनाओं में सब्सिडी का लाभ समाज में हर तरफ नजर आता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों, नौजवानों, महिलाओं, गरीबों सभी को अपनी योजनाओं से जोड़ा है।

इंसेफलाइटिस से नहीं होगी किसी भी मासूम की मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जब केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री थे तो उन्होंने पूर्वी उत्तर प्रदेश की महामारी इंसेफलाइटिस के समाधान के लिए गंभीर प्रयत्न किए। उन्होंने गोरखपुर बस्ती मंडल में पीडियाट्रिक आईसीयू के लिए न केवल धनराशि उपलब्ध कराई बल्कि गोरखपुर में एम्स बनने का प्रस्ताव भी उनके समय में ही स्वीकार किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में किए गए कार्यों से इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों पर 95 प्रतिशत नियंत्रण पा लिया गया है।

इसका उन्मूलन अब अंतिम चरण में है। आने वाले समय में किसी भी मासूम की मौत इंसेफलाइटिस से नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश एक जिला एक मेडिकल कॉलेज की तरफ कदम बढ़ा रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। बस्ती, देवरिया, सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज संचालित हो चुके हैं। कुशीनगर में बन रहा है और महाराजगंज में पीपीपी मॉडल पर इसके निर्माण की प्रक्रिया आगे बढ़ चुकी है।

पीएम के विजन में तेजी से आगे बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के विजन में उत्तर प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनके मार्गदर्शन में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ जन जन तक पहुंच रहा है। रिकॉर्ड जीएसटी संग्रह के साथ ही गरीब कल्याण योजनाओं के प्रति जनता में नया विश्वास जागृत हुआ है। दो लाख कन्याओं को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना तथा 12 लाख को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना से लाभान्वित किया गया। युवाओं को डिजिटली फिट रखने तथा उनके स्किल डेवलपमेंट के लिए अब तक 16 लाख टेबलेट व स्मार्टफोन वितरित किए जा चुके हैं। अगले पांच साल में पांच करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन व टेबलेट मिलेंगे।

यूपी में जुमे की नमाज के बाद बवाल, सीएम योगी नाराज

विधानसभा चुनाव में गोरखपुर कमिश्नरी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा का आगमन बहुत महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश की जनता ने चुनाव में भाजपा को दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का अवसर दिया है। इसमें गोरखपुर कमिश्नरी का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ है। गोरखपुर कमिश्नरी में 28 में से 27 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीती हैं।

जुमे की नमाज के बाद पथराव व आगजनी, सीएम योगी ने दिये कड़ी कार्रवाई का निर्देश

Related Post

cm pushkar singh dhami

उत्तराखंड को 2025 तक श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सभी को मिलकर करना होगा काम : धामी

Posted by - December 31, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm pushkar singh dhami) ने कहा है कि उत्तराखंड को 2025 तक श्रेष्ठ राज्य बनाने…
cm yogi

सीएम योगी ने आलाधिकारियों संग की बैठक, दागी पुलिस अफसरों को बर्खास्त करने के दिये निर्देश

Posted by - October 1, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली को लेकर बेहद गंभीर हैं। शुक्रवार को उन्होंने फिर से इसे लेकर…