उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ी

531 0

शनिवार शाम को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की अचानक तबीयत बिगड गई। इसके बाद उन्हें तुरंत लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान में एडमिट कराया गया। साथ ही मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में कल्याण सिंह का इलाज किया जा रहा है। प्रवक्ता डॉक्टर श्रीकेश सिंह के मुताबिक कल्याण सिंह की खून की जांच में यूरिया व क्रिटिनिन बढ़ा है, और उनकी तबीयत फिलहाल स्थिर है।

जानकारी के लिए बता दें कि कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री के साथ ही राजस्थान के राज्यपाल भी रह चुके हैं। कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने लोहिया संस्थान पहुंचे। वहां उन्होंने कल्याण सिंह का हाल-चाल जाना और डॉक्टरों से भी बात की। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है।

बताते चलें कि पिछले साल सितंबर में कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उसके बाद उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। पीजीआई में हालत स्थिर होने के बाद कल्याण सिंह के परिवार ने उन्हें गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में स्थित यशोदा अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

Related Post

Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में 2 पाकिस्तानी समेत लश्कर के 3 आतंकवादी ढेर

Posted by - June 7, 2022 0
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां के चकतारस…
जनता कर्फ्यू

जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च को यूपी में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

Posted by - March 21, 2020 0
लखनऊ। यूपी में रविवार 22 मार्च को सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। जिसके चलते रविवार को पेट्रोल-डीजल उपलब्ध नहीं रहेगा।…
आनंद शर्मा

मानवता पर हो रही है चोट, जिसे हिंदुस्तान स्वीकार नहीं करेगा : आनंद शर्मा

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर(एनपीआर), नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) को लेकर सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार…