यूपी ATS ने 2 मौलाना को किया अरेस्ट, हजार हिन्दुओं को मुस्लिम बनाने का आरोप

562 0

यूपी एटीएस ने रुपए, नौकरी और शादी का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा किया है। एटीएस टीम ने सोमवार को गिरोह के दो सदस्य काजी जहांगीर आलम और मोहम्मद उमर गौतम को गिरफ्तार किया है। गिरोह पर अब एक हजार लोगों को धर्मांतरण करके मुस्लिम बनाने का आरोप है। इन्हें ISI और विदेशी फंडिंग होती थी।

एटीएस के अफसरों ने बताया कि दोनों आरोपी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी दिल्ली के जामिया नगर इलाके के निवासी हैं। दोनों आरोपी पर यूपी ही अन्य प्रदेश में भी धर्मांतरण कराने का आरोप है। लोग गरीब हिंदुओं को निशाना बनाते थे और अब तक एक हजार से ज्यादा हिंदुओं का धर्मांतरण कर चुके हैं। ये दोनों मौलाना ज्यादा मूक बधिर और महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवाते थे।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि फिलहाल तो एटीएस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार दिल्ली के जामियानगर के उमर और जहांगीर पर गंभीर धारा में केस दर्ज किया गया है। अब इनसे पूछताछ में और भी लोगों के नाम सामने आएंगे। गैर मुस्लिमों का मुस्लिम में धर्मांतरण करने के मामले में बेहद सक्रिय उमर और जहांगीर को लखनऊ से पकड़ा गया है। गाजियाबाद में दर्ज केस के बाद यह मामला सामने आया है। माना जा रहा है कि इन दोनों और इनके साथियों ने उत्तर प्रदेश में हजार से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण कराया है।

Related Post

Rajnath Singh

अग्निपथ योजना में कुछ दिनों में शुरू होगी भर्ती, बढ़ाई गई उम्र: राजनाथ सिंह

Posted by - June 17, 2022 0
श्रीनगर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज नई सैन्य भर्ती ‘अग्निपथ’ योजना (Agneepath scheme) को मंजूरी देने के…

सपा-बसपा पर भड़के ओवैसी, कहा- अखिलेश-मायावती की ‘बेवकूफी’ से दो बार पीएम बने मोदी

Posted by - September 9, 2021 0
उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीति को स्थापित करने की कोशिश में जुटे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बसपा और सपा…