corona curfew

उप्र : तीन और जिलों को मिली कोरोना कर्फ्यू से छूट

445 0

उत्तर प्रदेश के तीन और जिलों में कोरोना कर्फ्यू  से छूट दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश में अब कुल 64 जिलों में कोरोना कर्फ्यू  (corona curfew) से छूट दी जाएगी।

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस की कम होते संक्रमण दर के मद्देनजर सोमवार तक कोविड-19 के 600 से कम उपचाराधीन मामलों की संख्या वाले 61 जिलों को कोरोना कर्फ्यू  से छूट दी गई थी। ताजा स्थिति के अनुसार लखीमपुर खीरी, जौनपुर और गाजीपुर में कुल उपचाराधीन मामलों की संख्या 600 से कम रह गई है। ऐसे में अब इन जिलों में भी सप्ताह में पांच दिन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि साप्ताहिक और रात्रिकालीन बन्दी सहित अन्य सभी संबंधित नियम इन जिलों में लागू होंगे। वर्तमान में 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू   (corona curfew)  प्रभावी है।

सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मंगलवार को टीम-9 की बैठक में कोरोना कर्फ्यू  (corona curfew)  से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराने की हिदायत देते हुए कहा कि रात्रिकालीन बन्दी को प्रभावी बनाने के लिए शाम छह बजे से ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो जाए, लाउड स्पीकर का उपयोग किया जाए और कहीं भी भीड़ की स्थिति न बने।

सहगल के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जल्द ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। वहीं देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे  गंगा एक्सप्रेस-वे  के निर्माण के लिए लगभग 60 फीसदी भूमि अधिग्रहीत की जा चुकी है। भूमि अधिग्रहण का और कार्य तेज किया जाए। जुलाई तक इसके निर्माण हेतु निविदाएं आमंत्रित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

Related Post

गोरखपुर में महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन

Posted by - February 18, 2021 0
गोरखपुर। पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के विरोध में गुरुवार को गोरखपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतना तिराहा…