पान मसाला उत्पादन और बिक्री बैन

यूपी : पान मसाला का उत्पादन और बिक्री अगले आदेश तक बैन

730 0

लखनऊ। देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच यूपी में पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने दी। उन्होंने बताया कि पान मसाले पर बैन अगले आदेश तक लगा रहेगा।

यूपी  में अभी तक कोरोना वायरस से कुल 38 लोग संक्रमित हुए , इनमें से 27 का इलाज जारी

अवनीश अवस्थी ने बताया कि कोरोना से लड़ाई में सहयोग करने के लिए विधायक अपनी विधायक निधि से पैसे दे सकते हैं। इसके लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से कुल 38 लोग संक्रमित हुए हैँ। इनमें से 27 का इलाज जारी है। इन सभी की हालत स्थिर है। जो विदेश से एक महीने के भीतर लौटे हैं उन्हें चिंहित करने का काम किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल को जरुरत पड़ी तो ईडन गार्डन को क्वारंटाइन के लिए देंगे : गांगुली

हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर बेहिचक फ़ोन कर  कोई भी इस बीमारी के बारे में दे सकता है सूचना 

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से फोन किया जा रहा है। ये ग्राम प्रधान अपने गांव के उन लोगों की सूचना देंगे जो विदेशों से लौटे हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर बेहिचक फ़ोन कर सकते हैं इस बीमारी के बारे में सूचना दे सकता है।

योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को 50 करोड़ देने की घोषणा

योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये की घोषणा की। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश की जनता से कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा के बाद अपने घरों में रहने की अपील की है।

बीती रात देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार लोगों के घर-घर में जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

Related Post

ब्रांड इम्पैक्ट्स के ‘गोल्डन ग्लोरी अवार्ड्स’ में प्रीति जिंटा और बी-टाउन की कई शीर्ष हस्तियों ने की शिरकत

Posted by - September 27, 2019 0
मुंबई। ब्रांड्स इम्पैक्ट के निदेशक, अमोल मोंगा और अंकिता सिंह ने वर्ल्ड क्वालिटी प्रमोशन काउंसिल के साथ मिलकर द गोल्डन…

डेविड हेडिसन का 92 साल की उम्र में निधन, जेम्स बॉन्ड सीरीज में कर चुके काम

Posted by - July 23, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। जेम्स बॉन्ड की दो फिल्मों में फेलिक्स लेटर का किरदार निभाने वाले एक्टर डेविड हेडिसन का निधन हो…