CM Dhami

सीएम धामी ने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे निर्माण कार्य किया निरीक्षण

78 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने रविवार को दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे (Delhi-Dehradun Expressway) निर्माण कार्य और डाटकाली में बन रहे टनल का कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्धारित समयावधि में कार्य को पूरा करने और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे से संबंधित जो भी कार्य होने हैं, उनमें तेजी लाने के लिए एनएचएआई को राज्य की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा ताकि कार्यों में किसी भी प्रकार से विलंब न हो। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के उत्तराखंड में होने वाले कार्यों के लिए रात्रि में भी अनुमति दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र दो से ढ़ाई घण्टे में पूर्ण होगी। इस परियोजना के पूर्ण होने से उत्तराखंड को बहुत फायदा होगा। दिल्ली और उसके आसपास के लोगों को उत्तराखंड आने में काफी सुगमता होगी।

उन्होंने बताया कि राज्य में जिस तेज गति से सड़क कनेक्टिविटी बढ़ रही है। इससे आने वाले समय में राज्य में आर्थिक गतिविधियों में भी तेजी आयेगी।

ट्विटर पर 2.40 करोड़ से भी ज्यादा हुए मुख्यमंत्री योगी के फॉलोअर्स

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर कार्य कर रहे श्रमिकों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों से कहा कि इन श्रमिकों के स्वास्थ्य, रहने और खाने की व्यवस्थाओं का पूरा ध्यान रखने को कहा। उन्हें एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि मार्च 2024 तक एक्सप्रेसवे के कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन उससे पूर्व कार्य को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मौके पर चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग अयाज अहमद, जिलाधिकारी सोनिका,अपर सचिव विनीत कुमार और एनएचएआई के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

अर्जुन गौड़

जीवन ईश्वर का अनोखा उपहार, इसको नुकसान पहुंचाने का अधिकार हमारे पास नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - June 23, 2020 0
  लखनऊ। कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन की वजह से मानसिक स्वास्थ्य को मजबूत रखना हमारे जीवन का एक अहम…
CM Dhami

ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र मे तेजी से कार्य किया जाय: धामी

Posted by - January 3, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को सचिवालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए…
benefits of farmer rail scheme

मन की बात : कोरोना काल में किसान बने बड़ा सहारा, जानिए किसान रेल स्कीम के यह फ़ायदे

Posted by - August 9, 2020 0
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में ‘किसान रेल’योजना के बारे में बताया है। ऑस योजना…