UP Police SI Exam

UP Police SI Exam: धांधली में गिरफ्तार 57 अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया से बाहर

134 0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर एवं समकक्ष (UP Police SI Exam) पदों के लिए कराई गई आनलाइन लिखित परीक्षा में नकल के आरोपी 57 अभ्यर्थियों को शुक्रवार को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया। इन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार (Arrested)  कर जेल भेजा जा चुका है।

यह जानकारी बोर्ड के अपर सचिव भर्ती ने दी। उन्होंने बताया कि सब इंस्पेक्टर नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडर पीएसी और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती वर्ष 2020-21 की आनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी।

प्रवक्ताओं के रिक्त 2002 पदों पर अगस्त तक हो जाएगी नियुक्ति

परीक्षा परिणाम के बाद शैक्षिक अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षा के लिए 36170 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। परीक्षा में 57 अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट मिसमैच हुए या उनके द्वारा अनुचित साधनों का प्रयोग कर आपराधिक कृत्य किया गया।

इन अभ्यर्थियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेजा गया। इन अभ्यर्थियों का नाम, पता व पंजीकरण संख्या बोर्ड की वेबसाइट पर दिया गया है।

रेलवे में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Related Post

Demonstration of students

प्रयागराज : बेरोजगारी और आत्महत्याओं के खिलाफ छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन

Posted by - March 12, 2021 0
प्रयागराज। जिले में निरंतर बढ़ती बेरोजगारी और छात्र-छात्राओं की आत्महत्या की घटनाओं के खिलाफ दिशा छात्र संगठन ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय…
teacher recruitment

UP: एडेड जूनियर हाईस्कूल में प्रिंसिपल व शिक्षकों की भर्ती ,तीन मार्च से करें ऑनलाइन अप्लाई

Posted by - March 2, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक के 390 और सहायक अध्यापक के 1,504 पदों के…