Prayagraj

एक्शन में यूपी पुलिस, प्रयागराज हिंसा के मुख्यारोपी के घर पर चलेगा बुलडोजर

181 0

प्रयागराज: प्रयागराज के अटाला इलाके में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा (Prayagraj Violence) का मास्टरमाइंड माने जाने वाले आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप (Javed Pump) के घर पर आज प्रशासन का बुलडोजर (Bulldozer) चलेगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) ने देर रात जावेद पंप के घर पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा किया है। जावेद पंप की गिरफ्तारी के बाद अब प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी पीडीए भी एक्शन में आ गई है।

पीडीए ने जावेद पंप के घर पर नोटिस चिपकाकर उसे खाली करने के लिए कहा है। पीडीए की ओर से चस्पा किए गए नोटिस में आज यानी 12 जून को 11 बजे तक घर में रहने वाले सभी लोगों से अपना सामान हटाने के लिए कहा गया है। पीडीए की ओर से चस्पा नोटिस में कहा गया है कि 12 जून को दिन में 11 बजे तक घर खाली कर दें जिससे अथॉरिटी अपनी कार्रवाई कर सके। नोटिस के बाद पुलिस जावेद के घर पहुंच गई है।

पीडीए की नोटिस

बताया जा रहा है कि पीडीए की ओर से ये नोटिस बुलडोजर की कार्रवाई के लिए चस्पा की गई है। जावेद पंप के घर पर पीडीए और जिला प्रशासन की टीम आज बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि पीडीए की ओर से जावेद पंप के घर पर ये नोटिस रात के समय चस्पा की गई है।

पिछले महीने ही बिल्डिंग को ध्वस्त करने का दिया था नोटिस

प्रयागराज विकास प्राधिकरण का कहना है कि इमारत को ध्वस्त करने लिए नोटिस पहले ही जारी किया गया है और इसके लिए 25/05/2022 को इमारत को ध्वस्त करने के आदेश पारित किए गए थे। जिसकी जानकारी प्राधिकरण की वेबसाइट में दी गई है और जिसमें साफ लिखा है कि इमारत को 12/06/2022 को सुबह 11:00 बजे खाली करें ताकि इमारत के ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा सके।

जावेद पंप कैसे पड़ा नाम

प्रयागराज के अटाला निवासी जावेद पंप का सियासी कनेक्शन भी सामने आया है। जावेद पंप वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का प्रदेश महासचिव भी है। बताया जा रहा है कि जावेद पंप कभी टुल्लू पंप का काम किया करता था। टुल्लू पंप का काम करने वाले जावेद के नाम के आगे पंप जुड़ गया। लोग उसे जावेद पंप कहकर बुलाने लगे और ये उसकी पहचान बन गया।

बाल श्रम के खिलाफ विश्व दिवस, नया हेल्पलाइन नंबर लॉन्च

95 के खिलाफ नामजद मुकदमा

प्रयागराज हिंसा में पुलिस ने 95 लोगों के खिलाफ नामजद और पांच हजार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम, जीशान रहमानी के साथ ही सपा के पार्षद फजल खान, दिलशाद मंसूरी, मजदूर सभा के नेता आशीष मित्तल और अटाला इलाके के हिस्ट्रीशीटर टीपू के खिलाफ भी पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

झाइयों से निजात पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक

Related Post

Corona News

कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच अस्पतालों में कालाबाजारी! एक बेड के लिए लग रही 30 से 60 हजार की बोली

Posted by - April 22, 2021 0
लखनऊ। अब तक तो दवाओं और रेमडेसिविर के इंजेक्शन की कालाबाजारी (Remdesivir Injection Black Marketing) की खबरें ही सामने आ…

संकट में अफगानिस्तान : काबुल एयरपोर्ट पर भारी फायरिंग में पांच लोगों की मौत, दिल्ली की उड़ाने रद्द

Posted by - August 16, 2021 0
अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सत्ता हासिल करने के बाद स्थिति खतरनाक बनी हुई है, लोग अपना ही देश छोड़कर वहां…
बलात्कार के आरोपी की हुई मौत

बलात्कार के आरोपी की हुई मौत

Posted by - March 8, 2021 0
सचेंडी क्षेत्र में गिरफ्तार बलात्कार के आरोपी की चौबेपुर स्थित अस्थाई जेल में आज संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई।…