Site icon News Ganj

एक्शन में यूपी पुलिस, प्रयागराज हिंसा के मुख्यारोपी के घर पर चलेगा बुलडोजर

Prayagraj

Prayagraj

प्रयागराज: प्रयागराज के अटाला इलाके में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा (Prayagraj Violence) का मास्टरमाइंड माने जाने वाले आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप (Javed Pump) के घर पर आज प्रशासन का बुलडोजर (Bulldozer) चलेगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) ने देर रात जावेद पंप के घर पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा किया है। जावेद पंप की गिरफ्तारी के बाद अब प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी पीडीए भी एक्शन में आ गई है।

पीडीए ने जावेद पंप के घर पर नोटिस चिपकाकर उसे खाली करने के लिए कहा है। पीडीए की ओर से चस्पा किए गए नोटिस में आज यानी 12 जून को 11 बजे तक घर में रहने वाले सभी लोगों से अपना सामान हटाने के लिए कहा गया है। पीडीए की ओर से चस्पा नोटिस में कहा गया है कि 12 जून को दिन में 11 बजे तक घर खाली कर दें जिससे अथॉरिटी अपनी कार्रवाई कर सके। नोटिस के बाद पुलिस जावेद के घर पहुंच गई है।

बताया जा रहा है कि पीडीए की ओर से ये नोटिस बुलडोजर की कार्रवाई के लिए चस्पा की गई है। जावेद पंप के घर पर पीडीए और जिला प्रशासन की टीम आज बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि पीडीए की ओर से जावेद पंप के घर पर ये नोटिस रात के समय चस्पा की गई है।

पिछले महीने ही बिल्डिंग को ध्वस्त करने का दिया था नोटिस

प्रयागराज विकास प्राधिकरण का कहना है कि इमारत को ध्वस्त करने लिए नोटिस पहले ही जारी किया गया है और इसके लिए 25/05/2022 को इमारत को ध्वस्त करने के आदेश पारित किए गए थे। जिसकी जानकारी प्राधिकरण की वेबसाइट में दी गई है और जिसमें साफ लिखा है कि इमारत को 12/06/2022 को सुबह 11:00 बजे खाली करें ताकि इमारत के ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा सके।

जावेद पंप कैसे पड़ा नाम

प्रयागराज के अटाला निवासी जावेद पंप का सियासी कनेक्शन भी सामने आया है। जावेद पंप वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का प्रदेश महासचिव भी है। बताया जा रहा है कि जावेद पंप कभी टुल्लू पंप का काम किया करता था। टुल्लू पंप का काम करने वाले जावेद के नाम के आगे पंप जुड़ गया। लोग उसे जावेद पंप कहकर बुलाने लगे और ये उसकी पहचान बन गया।

बाल श्रम के खिलाफ विश्व दिवस, नया हेल्पलाइन नंबर लॉन्च

95 के खिलाफ नामजद मुकदमा

प्रयागराज हिंसा में पुलिस ने 95 लोगों के खिलाफ नामजद और पांच हजार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम, जीशान रहमानी के साथ ही सपा के पार्षद फजल खान, दिलशाद मंसूरी, मजदूर सभा के नेता आशीष मित्तल और अटाला इलाके के हिस्ट्रीशीटर टीपू के खिलाफ भी पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

झाइयों से निजात पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक

Exit mobile version