यूपी पीसीएस (uppsc) 2019 का अंतिम परिणाम घोषित, यूपी को मिले 434 नए अफसर

694 0

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश को नए पीसीएस (UP PCS 2019 Final Result Declared) अफसरों की सौगात मिल गई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (uppsc) ने बुधवार को पीसीएस 2019 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा कुल 25 प्रकार के 453 पदों की कराई गई थी, जिसमें से 434 अभ्यर्थी अंतिम रूप से सफल हुए हैं। वहीं, योग्य अभ्यर्थी न मिलने से 19 पद खाली रह गए हैं। परिणाम यूपीपीएससी(uppsc)  की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

यूपीपीएससी (uppsc) ने 16 अक्टूबर 2019 को पीसीएस के 453, एसीएफ के दो व आरएफओ के 53 पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। ऑनलाइन आवेदन 13 नवंबर तक लिए गए। आयोग ने 15 दिसंबर को प्रदेश के 19 जिलों में 1166 केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा कराकर उसका परिणाम 17 फरवरी 2020 को जारी किया गया। वहीं, पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए 6119 अभ्यर्थी सफल हुए थे, जबकि भर्ती के 388 पदों के सापेक्ष साक्षात्कार के लिए 811 अभ्यर्थी सफल हुए थे। आयोग में साक्षात्कार 28, 29, 30 जनवरी, एक, दो, तीन व चार फरवरी को लिया गया। साक्षात्कार में 808 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

परिणाम कोर्ट के अधीन, प्राप्तांक वेबसाइट पर जल्द  

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि परिणाम हाईकोर्ट में राज्य सरकार की ओर से दाखिल याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। साथ ही सशर्त चयनितों को तय तारीख के अंदर समस्त शैक्षिक दस्तावेज जमा करने होंगे। श्रेणीवार, पदवार प्राप्तांक शीघ्र वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसमें सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के तहत प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन पदों के लिए नहीं हुआ साक्षात्कार 

पीसीएस-2019 में सम्मिलित सामान्य अर्हता के कई पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर चयन हुआ है। इनमें उपकारापाल, कर निर्धारण अधिकारी, विपणन अधिकारी एवं विधि अधिकारी (मंडी परिषद) के लिए इंटरव्यू नहीं होगा। इसी प्रकार विशिष्ट अर्हता के पदों लेखा एवं संप्रेक्षा अधिकारी, विधि अधिकारी (पीडब्ल्यूडी तथा भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग) ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक व पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी के पदों पर चयन बिना साक्षात्कार के हुआ है।

 

पीसीएस 2020 का अंतिम परिणाम भी इसी माह

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस (uppsc)-2020 मुख्य परीक्षा का परिणाम भी फरवरी महीने के अंत तक जारी कर सकता है। इसकी कॉपियों का मूल्यांकन जारी है। पीसीएस-2020 मेंस (मुख्य) परीक्षा 21 से 25 जनवरी तक प्रयागराज, लखनऊ व गाजियाबाद के 11 केंद्रों पर आयोजित किया गया था। इस भर्ती में 487 पद के सापेक्ष 5139 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। अभ्यर्थियों की संख्या कम होने के कारण मूल्यांकन अंतिम दौर पर है। कुछ दिनों में मूल्यांकन पूरा होने पर उसका भी परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

 

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने वृद्धावस्था, विधवा एवं दिव्यांग लाभार्थियों को वन क्लिक व्यवस्था से भेजी पेंशन

Posted by - March 1, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने अपने आवास में शुक्रवार को समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत दी जाने…
CM Yogi worshiped Guru Gorakshanath

सीएम योगी ने किए गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन-पूजन

Posted by - February 8, 2023 0
लखनऊ/अगरतला। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) विधानसभा चुनाव के मद्देनजर त्रिपुरा के दो…
Ayushman Bharat

आयुष्मान भारत योजना में यूपी की ऊंची छलांग, कई श्रेणियों में देश में बना नंबर वन

Posted by - September 29, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (PMJAY) को बेहतर ढंग से धरातल पर उतारने में…
CM Dhami

निवेशकों को आमंत्रित करने लंदन जाएंगे मुख्यमंत्री धामी

Posted by - September 13, 2023 0
देहारादून। उत्तराखंड को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में निवेशकों को आमंत्रित…

शिवपाल यादव भी प्रभु श्रीराम के दर्शन कर लेंगे जीत का आशीर्वाद

Posted by - November 7, 2021 0
कानपुर प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) द्वारा सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत कानपुर…