सरकार के बजट पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (BSP Chief Mayawati)ने अपनी प्रतिक्रिया पर दो ट्वीट किया है।मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज पेश भाजपा सरकार का बजट भी केंद्र सरकार के बजट की तरह ही हैं। यह बजट प्रदेश में खासकर बेरोजगारी की क्रूरता दूर करने के लिए रोजगार आदि के मामले में अति-निराश करने वाला है।

 

केंद्र सरकार की तरह उत्तर प्रदेश के बजट में भी जनता को वायदे के साथ हसीन सपने दिखाने का प्रयास किया गया है।

 

उन्होंने कहा कि यूपी की लगभग 23 करोड़ जनता के विकास की लालसा की तृप्ति के मामले में यूपी सरकार का रिकार्ड केंद्र व यूपी में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी वायदे के अनुसार संतोषजनक नहीं रहा। खासकर गरीबों, कमजोर वर्गों व किसानों की समस्याओं के मामले में भी उत्तर प्रदेश सरकार का यह बजट भी अति-निराशाजनक है।

सभी वर्ग को धोखा देने के साथ ही पूंजीपतियों को लाभ देने वाला बजट: अखिलेश यादव-

प्रयागराज दौरे पर अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार के बजट पर कहा कि यह तो सभी वर्ग को धोखा देने के साथ ही पूंजीपतियों को लाभ देने वाला बजट है। अखिलेश यादव ने कहा कि बजट में भी किसानों के साथ धोखा हुआ है।

सरकार ने एक बार फिर से किसानों को धोखा दिया। यह सरकार तो सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है। सरकार तो किसानों को फसल की एमएसपी नहीं दे पाई। आज भी किसान के सामने संकट है और किसान परेशान हैं। देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गंगा नदी तो साफ नहीं हुई बजट साफ हो गया।

‘सबका साथ,सबका विकास’ के इरादे के साथ नई संभावनाओं को उड़ान देगा बजट : CM योगी

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान है। भाजपा ने हमेशा देश में नफरत फैलाने का काम किया है। बजट में झूठ बोला जा रहा है। किसानों, युवाओं के लिए कुछ नहीं किया। सरकार बस उद्योगपतियों और पूंजीपतियों के लिए ही यह काम कर रही है। प्रदेश सरकार का अंतिम बजट आज पूरा हो गया है। यह पांचवां बजट था। अब उनके पास करने को कुछ नहीं है। ïउन्होंने कहा सपा की सरकार बनने पर हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जाएंगी।