यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा: पंचायत चुनाव के कारण तारीखों में हो सकता है बदलाव

552 0
लखनऊ। यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कारण उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद मतलब यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Examination) के कार्यक्रम में बदलाव तय माना जा रहा है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थी पर पंचायत चुनाव  के कारण अब मई के पहले सप्ताह से हो सकती हैं।
दरअसल, राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को लेकर 27 मार्च को अधिसूचना जारी करने की तैयारी में हैं। ऐसे में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए कम से कम 42 दिन का समय चाहिए जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा  (UP Board Examination) की तारीखें मई के पहले सप्ताह तक खिसक सकती हैं।

लखनऊ: 125 डिप्टी एसपी के हुए तबादले

यह भी ध्यान देने योग्य है कि पंचायतों में गलत आरक्षण पर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब आरक्षण की प्रक्रिया नए सिरे से पूरी कराई जा रही है। जबकि इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग 23 अप्रैल तक चुनाव की मतगणना करवा लेने को लेकर आश्वस्त था।

वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष कार्याधिकारी जेपी सिंह के अनुसार, आयोग ने सरकार से आग्रह किया है कि 27 दिन में चुनाव कराने में कठिनाई होगी इसलिए बोर्ड परीक्षाओं को करीब दो सप्ताह तक के लिए टाल दिया जाए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से 11 मई तक प्रस्तावित हैं।

Related Post

AK Sharma

प्रदेश सरकार छोटे निकायों में भी जनसुविधाओं को बढ़ाने के लिए कर रही है कार्य: एके शर्मा

Posted by - November 30, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)ने आज मऊ जिले की आदर्श नगर पंचायत मधुबन…
Bulk Drug Park

सीएम के टार्गेट पर नकली दवा सिंडिकेट, छह महीने में छह करोड़ की नकली दवाएं जब्त

Posted by - September 5, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ड्रग माफिया (Drug Mafia) के खिलाफ लड़ाई में नकली दवा निर्माताओं (Fake Drug) और…
cm yogi

राष्ट्रपति के बारे में कांग्रेस नेता की टिप्पणी संविधान का अपमान: सीएम योगी

Posted by - July 29, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की…

संसद गेट पर हरसिमरत कौर से भिड़े कांग्रेस सांसद, बोले- किसानों के नाम पर ड्रामा कर रहीं हैं

Posted by - August 4, 2021 0
नए कृषि कानूनों के मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू…