यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा: पंचायत चुनाव के कारण तारीखों में हो सकता है बदलाव

114 0
लखनऊ। यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कारण उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद मतलब यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Examination) के कार्यक्रम में बदलाव तय माना जा रहा है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थी पर पंचायत चुनाव  के कारण अब मई के पहले सप्ताह से हो सकती हैं।
दरअसल, राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को लेकर 27 मार्च को अधिसूचना जारी करने की तैयारी में हैं। ऐसे में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए कम से कम 42 दिन का समय चाहिए जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा  (UP Board Examination) की तारीखें मई के पहले सप्ताह तक खिसक सकती हैं।

लखनऊ: 125 डिप्टी एसपी के हुए तबादले

यह भी ध्यान देने योग्य है कि पंचायतों में गलत आरक्षण पर हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब आरक्षण की प्रक्रिया नए सिरे से पूरी कराई जा रही है। जबकि इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग 23 अप्रैल तक चुनाव की मतगणना करवा लेने को लेकर आश्वस्त था।

वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष कार्याधिकारी जेपी सिंह के अनुसार, आयोग ने सरकार से आग्रह किया है कि 27 दिन में चुनाव कराने में कठिनाई होगी इसलिए बोर्ड परीक्षाओं को करीब दो सप्ताह तक के लिए टाल दिया जाए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से 11 मई तक प्रस्तावित हैं।

Loading...
loading...

Related Post

Sanjay Raout

महाराष्ट्र : सामना में लेख पर घिरे संजय राउत को अजित पवार और नवाब मलिक ने दी नसीहत

Posted by - March 28, 2021 0
मुंबई। शिवसेना के मुखपत्र सामना में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे और गृह मंत्री अनिल देशमुख के संबंध के बारे…
मुलायम सिंह का 81वां जन्मदिन

मुलायम अपने 81वें जन्मदिन पर कहा कि अब कार्यकर्ताओं का मनाएं और मुझे बुलाएं

Posted by - November 22, 2019 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिन शुक्रवार को प्रदेश…
Siddiqi Kappan

सिद्दीक कप्पन केस में सुप्रीम कोर्ट ने मांगी मेडिकल रिपोर्ट, सुनवाई टली

Posted by - April 27, 2021 0
नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Siddique Kappan case)  ने रिहाई…