यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा : हाईस्कूल अंग्रेजी की हल कॉपी वाट्सएप पर वायरल

271 0

बलिया। बलिया जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा में प्रशासन की लाख सतर्कता के बावजूद नकल माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। तभी तो अभी इंटर भौतिक विज्ञान का पेपर आउट होने का मामला निपटा नहीं था कि शनिवार को हाईस्कूल अंग्रेजी के पेपर की हल कॉपियां परीक्षा शुरू होते ही वाट्सएप पर वायरल होने लगीं।

बलिया जिले के नगरा, रसड़ा, भीमपुरा, चिलकहर आदि इलाकों के विभिन्न केंद्रों के आसपास इनके बिकने की बात भी सामने आई

जिले के नगरा, रसड़ा, भीमपुरा, चिलकहर आदि इलाकों के विभिन्न केंद्रों के आसपास इनके बिकने की बात भी सामने आई हैं। प्रश्न पत्र व हल कापियों के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा है। चिलकहर इलाके के एक केंद्र पर डीएम व एसपी पहुंचे भी, मामला क्या है अभी पता नहीं चल सका है। अभी तक पेपर आउट के सवाल पर कोई भी अधिकारी कुछ बोल नहीं रहा है।

फिल्म निर्देशक का ट्वीट- ‘सनी लियोनी को बुलाओ, ट्रंप को देखने एक करोड़ लोग आएंगे’ 

शनिवार को पहली पाली में हाई स्कूल के अंग्रेजी विषय की थी परीक्षा

बताया जाता है कि शनिवार को पहली पाली में हाई स्कूल के अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। इसके शुरू होने के पहले से नकल माफिया के पास हल कॉपी पहुंच गई और वे यहां तक बताते रहे कि ये किस कोड के पेपर की हल कॉपी है और ये पेपर जिले के किन-किन केंद्रों पर भेजा गया है? हल कापियों के वायरल होने के बाद से ही अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली बल्कि इस पर पर्दा डालने का काम करते रहे।

डीएम ने 69 केंद्रों की परीक्षा निरस्त करने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा है

बताते चलें कि यूपी बोर्ड की गुरुवार को दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान परीक्षा का एक्सवाई सीरीज का प्रश्नपत्र सुबह ही आउट हो गया था। मामले में अब तक मऊ जिले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रश्नपत्र हल कर वायरल करने वाले दो शिक्षकों को हिरासत में ले लिया है और एक अन्य की तलाश है। डीएम ने 69 केंद्रों की परीक्षा निरस्त करने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा है। हालांकि बोर्ड के अधिकारी पल्ला झाड़ते दिख रहे हैं। उनका कहना है कि जांच के बाद निर्णय होगा।

बलिया के नगरा में भी इंटर भौतिकी की परीक्षा से पहले हल प्रश्न पत्र बिकने लगा था। गाजीपुर में एसटीएफ ने जयनाथ इंटर कालेज के सामने घर से इंटर भौतिक विज्ञान की 21 कापियां जमा कराने जा रहे प्रधानाचार्य अनिल पांडेय और लिपिक नितेश्वर को गिरफ्तार किया है। हल कापियां परीक्षा केंद्र से 200 मीटर दूर पकड़ी गई हैं। डीएम ने कहा दोनों आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
loading...

Related Post