पाक के तीन सैनिक ढेर

सेना ने पाक के तीन सैनिकों किया ढेर और 14 घायल, छह चौकियां तबाह

554 0

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी की है। सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है, जबकि 14 अन्य घायल हो गए है। पीओके की नीलम वैली में छह चौकियों के तबाह होने के साथ भारी नुकसान होने की भी खबर है।

अचानक शुरू हुई गोलाबारी से ग्रामीण इलाकों में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से गुरुवार सुबह सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना था। अचानक शुरू हुई गोलाबारी से ग्रामीण इलाकों में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। लोग बचने के लिए घरों में कैद हो गए। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

फिल्म निर्देशक का ट्वीट- ‘सनी लियोनी को बुलाओ, ट्रंप को देखने एक करोड़ लोग आएंगे’ 

पाकिस्तान की छह चौकियां तबाह हो गई हैं,तीन सैनिक मारे गए हैं जबकि 14 अन्य घायल हुए

इसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। जिसमें पाकिस्तान की छह चौकियां तबाह हो गई हैं। तीन सैनिक मारे गए हैं जबकि 14 अन्य घायल हुए हैं। सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद भी पाकिस्तान ने कोई सीख नहीं ली। शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कीरनी और कस्बा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी की है। सीमा पार से मोर्टार शेलिंग भी की जा रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान की हरकत का माकूल जवाब दे रही है।

गांव डोकरी में छह मकान क्षतिग्रस्त हो गए

इससे पहले शुक्रवार को भी सीमा पार से इसी इलाके पर गोले दागे गए थे। देर शाम गांव कस्बा में एक मकान में आग लग गई और वह राख हो गया। जबकि गांव डोकरी में छह मकान क्षतिग्रस्त हो गए। गोलाबारी में कोई ग्रामीण घायल नहीं हुआ। पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर पिछले कुछ दिनों से पुंछ, राजोरी के साथ ही कुपवाड़ा और बारामुला जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसकी आड़ में घुसपैठ की कोशिशें भी की गईं। हालांकि, सेना के सतर्क जवानों ने इसे नाकाम कर दिया।

नीलम वैली से आतंकियों को धकेलने की फिराक में पाकिस्तान

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से पीओके की नीलम घाटी से आतंकियों को धकेलने की कोशिशें हो रही हैं। इसके लिए सीजफायर उल्लंघन कर आतंकियों को सीमा पार भेजने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि सर्दियों में भी सक्रिय रहे लांचिंग पैड

बता दें कि इस बार भीषण सर्दियों में भी पीओके में लांचिंग पैड पूरी तरह सक्रिय रहे। खुद डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि लांचिंग पैड पर आतंकी घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं।

Related Post

CM Dhami

हमारे साधु-संत सर्वे भवन्तु सुखिनः के सिद्धांत की प्रेरणा देते हैं: सीएम धामी

Posted by - December 22, 2022 0
ऋषिकेश। मुख्यमंत्री (CM Dhami ) ने डी.एस.बी. इंटरनेशनल पब्लिक के वार्षिकोत्सव समारोह में प्रतिभाग किया। उन्होंने विद्यालय के छात्र-छात्राओं के…