S Jayshankar on Chabahar Day

इंटरनेशनल मीडिया में कोरोना के हालात पर भारत के खिलाफ हो रही एकतरफा रिपोर्टिंग : एस जयशंकर

78 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर (S  Jaishankar) ने गुरुवार को कहा कि उन सभी विदेशी मीडिया के एकतरफा रिपोर्टिंग को काउंटर किया जाना चाहिए, जिनमें कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और उनकी सरकार के प्रयासों को फेल बताया गया है।

एस जयशंकर (S  Jaishankar)  ने ये बात दुनिया के अलग-अलग देशों में मौजूद भारतीय राजदूतों और उच्चायुक्त के साथ वर्चुअल मीटिंग में कही। 

यह बैठक न्यूयॉर्क टाइम्स, गार्जियन, ले मोंडे और स्ट्रेट्स टाइम्स जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय अखबारों में मोदी सरकार के खिलाफ छपी उन खबरों को लेकर हुई, जिसमें ये बताया गया है कि मोदी सरकार ने कोरोना के संकेतों को अनदेखा करते हुए पश्चिम बंगाल में चुनाव और कुंभ मेले को रद्द नहीं किया।

अंतरराष्ट्रीय टीवी चैनलों ने भारत की तैयारियों की कमी को दिखाते हुए, अस्पतालों और अस्पतालों के बाहर इंतजार कर रहे एंबुलेंस और दिल्ली में दाह संस्कार के दृश्य दिखाए हैं।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को हुई इस बैठक का मकसद ये बताना था कि अलग-अलग देशों से ऑक्सीजन कंटेनर, कंसंट्रेटर्स, वेंटिलेटर, ड्रग्स और वैक्सीन सहित संसाधनों को जुटाने में भारत किस कदर प्रयास कर रहा है।

राजदूतों के अलावा इस बैठक में राज्य मंत्री वी मुरलीधरन, विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला और कोविड -19 संकट से निपटने वाले अधिकारी भी शामिल रहे।

Related Post