National Highway

नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन पुल ढह गया, 2 मजदूरों की मौत

291 0

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग ज़िले में बड़ा हादसा हो गया है। नरकोटा में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे (National Highway) पर आज बुधवार सुबह निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें मलबे में दबने से 4 लापता हो गए हैं और 6 को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है। जिनमें से दो की मौत हो गई है। बाकी को अस्पताल भेजा गया है। आधिकारिक डेटा बता रहा है कि पूरे उत्तराखंड में 8 स्टेट हाईवे समेत कुल 88 रास्ते अब भी बंद पड़े हैं, जो पिछले दिनों हुई बारिश के कारण बाधित हो गए थे।

ऋृषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर नरकोटा के पास बन रहे एक बाईपास पुल पर सुबह करीब 9 बजे शटरिंग पलटने का हादसा हुआ। इस पुल को ऑल वेदर परियोजना के तहत बनाया जा रहा था। इसमें लगभग 9-10 लोग पुल पर निर्माण कार्य में लगे थे। बताया जा रहा है कि 6 घायलों को ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि कुछ लोगों के शटरिंग के नीचे दबे होने की आशंका है। अस्पताल में इलाज के दौरान दो की मौत हो गई है।

आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

आपदा, पुलिस और प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर टूटी शटरिंग और मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रही हैं। यह हादसा बारिश के चलते नहीं हुआ है।

Related Post

cm trivendra singh rawat

सत्ता परिवर्तन के सवाल पर बोले त्रिवेंद्र, कहा- नेतृत्व से मिलने आया हूं

Posted by - March 8, 2021 0
दिल्ली/देहरादून। दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत (cm trivendra rawat) सत्ता परिवर्तन की चल रही अटकलों से बेखबर और बेपरवाह नजर…
Pushkar Singh Dhami

सौहार्द पूर्ण माहौल को बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं: सीएम धामी

Posted by - April 23, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि (Uttarakhand Devbhoomi) के साथ-साथ सैनिक बाहुल्य…