National Highway

नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन पुल ढह गया, 2 मजदूरों की मौत

154 0

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग ज़िले में बड़ा हादसा हो गया है। नरकोटा में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे (National Highway) पर आज बुधवार सुबह निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें मलबे में दबने से 4 लापता हो गए हैं और 6 को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है। जिनमें से दो की मौत हो गई है। बाकी को अस्पताल भेजा गया है। आधिकारिक डेटा बता रहा है कि पूरे उत्तराखंड में 8 स्टेट हाईवे समेत कुल 88 रास्ते अब भी बंद पड़े हैं, जो पिछले दिनों हुई बारिश के कारण बाधित हो गए थे।

ऋृषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर नरकोटा के पास बन रहे एक बाईपास पुल पर सुबह करीब 9 बजे शटरिंग पलटने का हादसा हुआ। इस पुल को ऑल वेदर परियोजना के तहत बनाया जा रहा था। इसमें लगभग 9-10 लोग पुल पर निर्माण कार्य में लगे थे। बताया जा रहा है कि 6 घायलों को ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि कुछ लोगों के शटरिंग के नीचे दबे होने की आशंका है। अस्पताल में इलाज के दौरान दो की मौत हो गई है।

आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

आपदा, पुलिस और प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर टूटी शटरिंग और मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रही हैं। यह हादसा बारिश के चलते नहीं हुआ है।

Related Post

Premchand Agarwal

प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न योजनाओं के संबंध में की समीक्षा बैठक

Posted by - June 7, 2022 0
देहरादून: आज शहरी विकास विभाग के मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Agarwal) ने शहरी विकास विभाग के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं…