UKSSS

परीक्षा फॉर्म में गलती होने पर घबराएं नहीं, UKSSSC देने जा रहा त्रुटि सुधारने का विकल्प

502 0
देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन (UKSSSC) आयोग अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देने जा रहा है जिसके तहत यदि आने वाले समय में आप आयोग की वेबसाइट पर जाकर किसी परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरते हैं और आप से फॉर्म भरते समय कोई गलती हो जाती है। तो आप आसानी से मामूली शुल्क देकर आप उस गलती को सुधार सकेंगे। जी हां, आयोग अभ्यर्थियों को परीक्षा फॉर्म में त्रुटि को सुधारने का विकल्प देने जा रहा है, जिसकी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC)  अभ्यर्थियों को फॉर्म में त्रुटि सुधारने का विकल्प देने जा रहा है, जिससे अभ्यर्थी फॉर्म में की गई गलती को बाद में भी सुधार सकेंगे।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अक्सर फॉर्म भरते समय कई अभ्यार्थी कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिसमें सुधार का अब तक कोई विकल्प नहीं था लेकिन अब आयोग जल्द ही अभ्यर्थियों को एग्जाम फॉर्म एडिटिंग का विकल्प देने जा रहा है, जिसके तहत अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म एडिटिंग का विकल्प सेलेक्ट कर अपने आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटि को सुधार सकेंगे।

अभ्यर्थी को देना होगा 30 रुपये शुल्क

इसके लिए अभ्यर्थियों को 30 रुपए का मामूली शुल्क जमा करना होगा जिसके बाद एडमिन की ओर से उन्हें अपने परीक्षा आवेदन फॉर्म में त्रुटि सुधार की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी।

अगर फॉर्म में अभ्यर्थी की ओर से अपने नाम, जन्मतिथि या फिर पिता के नाम में कुछ गलती की गई है तो इस स्थिति में अभ्यर्थियों को आयोग के समक्ष प्रमाण प्रस्तुत करना होगा । जैसे क्लास 10th की मार्कशीट या फिर अपना आधार कार्ड इसके आधार पर ही अभ्यर्थी को आयोग की ओर से परीक्षा फॉर्म में इन सभी त्रुटियों को सुधारने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी से कनाडा के उच्चायुक्त ने की भेंट, विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

Posted by - June 7, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भारत में कनाडा के उच्चायुक्त (Canadian High…
Tirath Singh Rawat

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह शाम चार बजे

Posted by - March 10, 2021 0
देहरादून। पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) उत्‍तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री होंगे। बुधवार को हुई…
Madan kaushik

BJP प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने अपने ऑफिस को कंट्रोल रूम में किया तब्दील, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Posted by - April 23, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश के हर जनपद के अस्पताल कोरोना मरीजों से भरे हुए हैं।…