नागरिकता संशोधन बिल

उद्धव ठाकरे विधायकों से बोले- क्यूं टूटा बीजेपी से 25 साल पुराना नाता

585 0

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। इसी बीच शुक्रवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। शिवसेना विधायकों की बैठक में उद्धव ने कहा कि बीजेपी की वजह से एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की नौबत आई।

ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने बाला साहेब ठाकरे को दिए वचन को तोड़ दिया

ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने बाला साहेब ठाकरे को दिए वचन को तोड़ दिया है। राज्य में दोबारा चुनाव न करवाने पड़े इसी कारण उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार मातोश्री में शिवसैनिकों से साथ बैठक में ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने बाला साहेब को वचन दिया था कि शिवसैनिक मुख्यमंत्री बनेगा। मगर उसने अपना वादा तोड़ दिया।

मुलायम अपने 81वें जन्मदिन पर कहा कि अब कार्यकर्ताओं का मनाएं और मुझे बुलाएं

ठाकरे ने विधायकों को आश्वासन दिया कि आज रात तक सरकार बनाने को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। बैठक में विधायकों ने उद्धव को मुख्यमंत्री बनने के लिए अनुरोध किया। शिवसेना प्रमुख ने विधायकों से कहा कि हम नया गठबंधन बनाने जा रहे हैं। बीजेपी ने हमसे झूठ बोला है।

शिवसैनिक जानते हैं कि हमने भाजपा के साथ 25 साल पुराना गठबंधन क्यों छोड़ा है?

उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसैनिक जानते हैं कि हमने भाजपा के साथ 25 साल पुराना गठबंधन क्यों छोड़ा है? मुख्यमंत्री पर सही समय पर फैसला लिया जाएगा। आज शाम को चार बजे कांग्रेस-एनसीपी और कांग्रेस की बैठक होने वाली है। जिससे ठीक पहले उद्धव ने विधायकों से विचार-विमर्श करने के लिए बैठक बुलाई थी। उन्होंने अपनी पार्टी के सभी 56 विधायकों से अगले कुछ दिनों तक मुंबई में ही रहने को कहा है।

Related Post

delhi high court

दिल्ली हिंसाः हाईकोर्ट ने केंद्र चार हफ्ते में मांगा जवाब, अगली सुनवाई 13 अप्रैल को

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा से जुड़े भडकाऊ भाषण मामले पर गुरुवार को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में…

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई पहचान

Posted by - September 26, 2021 0
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार दोपहर को हुई गोलीबारी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने…