PM मोदी

परीक्षा पे चर्चा 2022: PM मोदी ने दिया गुरुमंत्र, परीक्षा को बना लें अपना त्योहार

340 0

नई दिल्ली: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) में आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के 5वें संस्करण में इस साल बोर्ड परीक्षाओं (Board exams) को लेकर 9वीं से 12वीं कक्षा के करीब 1000 बच्चों को संबोधित कर रहे है। ‘परीक्षा पे चर्चा’ का कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू हो चूका है। इसमें बच्चों के साथ उनके अभिभावक और शिक्षक भी शामिल है।

पीएम मोदी ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

“परीक्षा पे चर्चा” कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी देखी, जिसमें उन्हें स्टूडेंट्स ने विभिन्न मॉडल्स, प्रोजेक्ट्स और पेटिंग्स का ब्यौरा दिया।

परीक्षा जीवन का हिस्सा है

परीक्षा में मार्क्स, परफॉर्मेंस को लेकर चिंता के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि परीक्षा हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। हम जीवन के हर स्तर पर किसी न किसी परीक्षा से गुजरते हैं। आप जो करते आए हैं वही करिए और उसमें विश्वास रखिए, एक फेस्टिवल मूड में एग्जाम दीजिए, आप सफल होकर रहेंगे।

यह भी पढ़ें : 1 अप्रैल से बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, नई कीमत जान के होंगे हैरान

परीक्षा को ही त्योहार मानना चाहिए

प्रधानमंत्री मोदी ने विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि अप्रैल त्योहारों का महीना होता है, साथ ही परीक्षाओं का भी इसलिए हमारे स्टूडेंट्स त्योहारों का ठीक से आनंद नहीं उठा पाते।

यह भी पढ़ें : यूपी में नहीं चलेगा करप्शन, योगी सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

 

Related Post