Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, शिवसेना देगी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन

166 0

नई दिल्ली: देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होना है। 21 जुलाई को देश को नया महामहिम मिलेगा। इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मूसभी दलों से समर्थन मांग रही है। इसी बीच महाराष्ट्र में खो चुके सरकार उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बड़ा ऐलान किया है। उद्धव ठाकरे ने NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट करने का मन बना किया हैं। उद्धव का यह फैसला चौंकाने वाला है क्योंकि शिवसेना के सांसद संजय राउत विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पक्ष में थे। वहीं शिवसेना के कुछ सांसद द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर रहे थे।

उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी। उद्धव ठाकरे ने संजय राउत की राय को दरकिनार करके पार्टी के सांसदों की बात मान ली है। आपको बता दें कि कल शिवसेना की बैठक हुई थी। इसमें पार्टी के 19 में से सिर्फ 11 सांसद पहुंचे थे। इनमें से ज्यादातर सांसदों ने उद्धव से अपील की थी कि वे राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें। वहीं संजय राउत का कहना था कि शिवसेना को यशवंत सिन्हा का सपोर्ट करना चाहिए। इसपर मामले पर आखिरी फैसला उद्धव ठाकरे को ही लेना था।

अब जब द्रौपदी मुर्मू के समर्थन वाली बात सामने आ गई है तो इसपर संजय राउत का बयान भी आ गया है। उन्होंने कहा, ‘द्रौपदी को समर्थन करने का मतलब बीजेपी को समर्थन करना नहीं है। शिवसेना के यशवंत सिन्हा से अच्छे संबंध हैं लेकिन लोगों की भावनाओं का भी ख्याल रखना चाहिए। शिवसेना अकसर ऐसे फैसले लेती रही है।’

Realme का धमाकेदार स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, देखें इसका फीचर्स

देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होना है। 21 जुलाई को देश को नया महामहिम मिलेगा। चुनाव में वोटिंग के लिए विशेष इंक वाला पेन मुहैया कराया जाएगा। वोट देने के लिए 1,2,3 लिखकर पसंद बतानी होगी। पहली पसंद ना बताने पर वोट रद्द हो जाएगा।

 

Related Post

नीतीश ने बिहार में जातीय जनगणना कराने का दिया खुला संकेत, बोले- यह सभी के हित में होगा

Posted by - August 3, 2021 0
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक बार फिर जातीय गणना कराने पर जोर देते हुए कहा कि…
cm dhami

मुख्यमंत्री ने जोशीमठ के प्रभावितों की मदद में आगे आने की अपील की

Posted by - January 24, 2023 0
देहरादून। एम्मार इंडिया (Emaar India) के सीईओ कल्याण चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मंगलवार को सचिवालय में भेंट की।…