उद्धव

उद्धव बोले- बीजेपी से संबंध टूटा हिंदुत्व से नहीं, राम मंदिर के लिए एक करोड़ दान

642 0

अयोध्या। महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया गया। थोड़ी देर में उद्धव ठाकरे परिवार और शिवसेना के नेताओं के साथ रामलला के दरबार में माथा टेकेंगे और हनुमानगढ़ी के दर्शन भी करेंगे।

कोरोना वायरस का आतंक पूरे विश्वभर में फैला है, इसलिए अगली बार आरती करूंगा

अयोध्या पहुंचने पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं प्रभु श्रीराम का दर्शन करने आया हूं। जब मैं पहली बार यहां आया था तो कहा था कि बार-बार आऊंगा। डेढ़ साल में तीसरी बार यहां आया हूं। मेरी बहुत इच्छा थी कि सरयू आरती करके जाऊं, लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस का आतंक पूरे विश्वभर में फैला है, इसलिए अगली बार आरती करूंगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ की धनराशि देने का एलान

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए महाराष्ट्र की तरफ से एक करोड़ की धनराशि देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि वो दिन याद है जब मेरे पिताजी यहां आए थे। महाराष्ट्र के गांव-गांव से यहां पत्थर भेजे गए हैं।

जानें होलिका दहन की विधि, मुहूर्त और होली की पूजा के बारे में

महाराष्ट्र भवन बनाने के लिए योगी सरकार दे जमीन का एक टुकड़ा

उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हुए कहा कि मैं महाराष्ट्र सरकार की तरफ से विनती करता हूं कि अयोध्या में महाराष्ट्र भवन का निर्माण के लिए हमें यहां जमीन का एक टुकड़ा प्रदान करें, ताकि मराठी लोग जब यहां आएं तो उन्हें रहने की परेशानी न हो।

भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं , हिंदुत्व अलग है और भाजपा अलग

उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं भाजपा से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है, भाजपा अलग है। अपने पूर्व सहयोगी दल भाजपा पर कटाक्ष करते हुए शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि भगवान राम और हिंदुत्व किसी एक राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं है।

राहुल गांधी आस्थावान, ममता दीदी भी अयोध्या आएं

संजय राउत ने कहा राम मंदिर निर्माण को एक राष्ट्रीय कार्य मान कर एक दिन अयोध्या आना चाहिए। सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए। यही मेरी सभी राजनीतिक दलों व व्यक्तियों से अपील है।

क्या राहुल गांधी भी रामलला के दर्शन करेंगे, इस सवाल पर राउत ने कहा राहुल जी श्रद्धालु हैं, उनकी आस्था है। मैं चाहूंगा कि असददुद्दीन ओवैसी, ममता दीदी, आंध्र प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री भी यहां आएं। भगवान राम सभी के हैं।

Related Post

Punjab

मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद पीएम मोदी से पहली मुलाकात

Posted by - March 24, 2022 0
चण्डीगढ़: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद भगवंत मान आज गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में प्रधानमंत्री नरेंद्र…
CM Yogi

पुस्तक से सिर्फ शिक्षा मिलती है, लेकिन ज्ञानवान बनना अधिक महत्वपूर्ण: सीएम योगी

Posted by - December 10, 2023 0
गोरखपुर। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद (Maharana Pratap Education Council) के संस्थापक समारोह की अध्यक्षता करते हुए रविवार को मुख्यमंत्री योगी…