ट्विटर ने फिर दोहराई गलती, नए राज्य मंत्री का हटाया ब्लू टिक

22 0

पिछले कई महीनों से ट्विटर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कभी नए आईटी नियम को नहीं मानने की बात, तो कभी आईटी मंत्री को हटाने की बात, तो कभी किसी मंत्री के अकाउंट से ब्लू टिक हटा देते हैं तो कभी किसी को यूं ही ब्लूटिक दे देते हैं। अब यह सबके सोच से परे है कि आखिर का ट्विटर को हो क्या रहा है केंद्र सरकार में नए मंत्री बने राजीव चंद्रशेखर के अकाउंट से ट्विटर ने सोमवार को कुछ वक्त के लिए ब्लूटिक हटा लिया।

इससे एक बार फिर ट्विटर पर विवाद छिड़ गया है। केंद्र सरकार से टकराव के बीच ट्विटर की हरकत ने एक बार फिर से उसकी नीतियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि कुछ देर के बाद ही अपनी गलती सुधारते हुए केंद्रीय मंत्री के अकाउंट पर ब्लू टिक कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री की ओर से नाम बदलने के चलते शायद ऐसा हुआ होगा सूत्रों का कहना है कि पॉलिसी में ऐसा है कि यदि कोई व्यक्ति अपना नाम बदलता है तो ऑटोमेटिक ही उस अकाउंट से ब्लू टिक हट जाता है।

क्या BJP ऐसे सांसदों-विधायकों का टिकट काटेगी जिनके दो से अधिक बच्चे- जनसंख्या नीति पर रवीश

बता दे कि राजीव चंद्रशेखर ने केंद्र सरकार में राज्य मंत्री बनने के बाद अपना ट्विटर पर Rajeev_GOl कर लिया है। इसके अलावा यदि कोई अकाउंट लगातार छह महीने तक एक्टिव नहीं रहता है तब भी ब्लूटिक वेरिफिकेशन हट सकता है। तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने चंद्रशेखर कई संसदीय समितियों का भी हिस्सा बन चुके हैं। उनके अकाउंट पर लंबे समय से ब्लू टिक लगा हुआ था। कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाले राजीव चंद शेखर कारोबारी हैं और कई कंपनियों का संचालन करते हैं हाल ही में उन्हें केंद्रीय मंत्री परिषद का हिस्सा बनाया गया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

RAJNATH SINGH

एलडीएफ-यूडीएफ केरल में खेल रही हैं मैत्री मैच : राजनाथ

Posted by - March 28, 2021 0
तिरुवनंतपुरम। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सत्तारूढ़ माकपा नीत एलडीएफ और विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ…
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस : देश के 21 हवाईअड्डों पर होगी जांच, केंद्र का यात्रा परामर्श जारी

Posted by - January 29, 2020 0
नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर में फैले कोरोनावायरस का प्रभाव अब धीरे-धीरे पूरी दुनिया में देखा जा सकता है।…