TIRATH SINGH RAWAT

CM तीरथ की फिर फिसली जुबान, बोले- दो से ज्यादा बच्चे होते तो मिलता ज्यादा राशन!

484 0
रामनगर । मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) को अभी प्रदेश की कमान संभाले हुए अभी 10 दिन भी पूरे नहीं, मगर इन 10 दिनों में वे अपने विवादित बयानों से खूब चर्चाओं में रहे हैं।
तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat)  हर दिन कोई न कोई विवादित बयान देकर सोशल मीडिया, समाचार पत्रों और टीवी, चैनल्स की सुर्खियां बन रहे हैं। तीरथ सिंह रावत  (Tirath Singh Rawat)  ने आज रामनगर में एक नहीं बल्कि दो और ऐसे बयान दिये हैं जिससे वे एक बार फिर से सुर्खियों में आ गये हैं। वानिकी दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने परिवार नियोजन का मजाक उड़ाया। इसके साथ ही तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने आगे बोलते हुए कहा कि हम 200 अमेरिका के गुलाम रहे।
रामनगर में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत  (Tirath Singh Rawat) दो और विवादित बयान देकर चर्चाओं में आ गये हैं. जिसमें पहले बयान में वे 2 बच्चे वालों को 20 बच्चों वालों से जलन न करने की बात कह रहे हैं। वहीं, दूसरे बयान में वे कह रहे हैं कि अमेरिका ने भारत पर 200 साल राज किया।

आज रामनगर में विश्व वानिकी दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने दो ऐसे बयान देकर विवाद खड़े कर दिए जो सुर्खियां बनते जा रहे हैं। आज सरकार की उपलब्धियां गिनाते गिनाते मुख्यमंत्री अपनी मर्यादा भूल गए । उन्होंने दो बच्चे और 20 बच्चों की तुलना में 2 बच्चे वालों को, 20 बच्चे वालों से जलन न करने की बात कही।

CM तीरथ की फिर फिसली जुबान

दरअसल, मुख्यमंत्री लॉकडाउन में सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बोल रहे थे कि लॉकडाउन के समय हमने 2 बच्चे वालों को 10 किलो राशन दिया। वहीं 20 बच्चे वालों को एक कुंतल राशन दिया गया। वहीं कुछ लोगों ने उस राशन को बेचकर भी उस समय अपना घर चलाया, लेकिन कुछ लोग 20 बच्चे वालों से जलन भी करने लगे कि 20 बच्चे वालों को एक कुंतल राशन क्यों मिला। उन्होंने कहा कि यह तो आप लोगों को सोचना चाहिए था कि जब दो बच्चे पैदा करें तो उनके पास भी मौका था वह 20 बच्चे पैदा कर सकते थे, यह उनकी कमी। अब जलने से क्या होगा।

इसके बाद कार्यक्रम में आगे मुख्यमंत्री गलाम भारत के इतिहास पर भी ज्ञान देना नहीं भूले। उन्होंने कहा भारत 200 साल अमेरिका का गुलाम रहा. ये वो दौर था जब अमेरिका का सभी देशों पर राज था। मगर आज के समय में इतिहास बदला है।

ब्रिटेन ने किया था भारत पर 200 साल राज

भारत की गुलामी के लिए कोई विशेष दिनांक या वर्ष नहीं बताया जा सकता. 1757 (प्लासी की लड़ाई) के बाद से भारत गुलामी की जंजीरों में जकड़ता चला गया, क्योंकि प्लासी की लड़ाई में बंगाल जैसा एक बड़ा क्षेत्र ब्रिटिशों ने अपने कब्ज़े में ले लिया था जिसके कारण ब्रिटिश धीरे धीरे भारत के अन्य हिस्सों पर पकड़ बनाने में सफल रहे। भारत की सत्ता पर वर्ष 1947 तक राज किया, वर्ष जो कि 190 वर्षों का समय है। इसी कारण आमतौर पर कहा जाता है कि भारत लगभग 200 वर्षों तक अंग्रेजो का गुलाम रहा।

बता दें कि इससे पहले तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने फटी जींस और शॉर्टस को लेकर विवादित बयान दिया था।  उन्होंने कहा था कि औरतों को फटी हुई जीन्स में देखकर हैरानी होती है। उनके मन में ये सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा।

मोदी की तुलना भगवान से कर चुके हैं तीरथ

इससे पहले तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat)  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम और कृष्ण से कर दी थी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से द्वापर और त्रेता युग में भगवान राम व कृष्ण को लोग उनके कामों की वजह से भगवान मानने लगे थे उसी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आने वाले समय में भगवान राम और कृष्ण की तरह मानने लगेंगे।

Related Post

Former cm Harish Rawat

पूर्व CM हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार, ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट

Posted by - April 11, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) कोरोना संक्रमित हैं। उनका…
cm dhami

सीएम धामी का बड़ा ऐलान, समूह ग की परीक्षा में अब नहीं होगा साक्षात्कार

Posted by - March 1, 2023 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने हल्द्वानी में नकल विरोधी कानून आभार रैली में प्रतिभाग करते हुए कहा कि आपके हिस्से…
भारतीय मूल की पांच महिला इंजीनियरों का डंका

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में प्रज्ञा कश्यप शत-प्रतिशत अंक हासिल कर बनी टॉपर, बनेंगी आईएएस

Posted by - June 23, 2020 0
नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा का रिजल्ट मंगलवा को घोषित कर दिया है। इस परीक्षा प्रज्ञा कश्यप…