दानकर दी जीवन की जमा पूंजी

‘पीएम केयर्स फंड’ में उत्तराखंड की इस महिला ने दानकर दी जीवन की जमा पूंजी

790 0

नई दिल्ली। भारत भूमि में दानवीर कर्ण और राजा बलि की दानवीरता की कहानियों से भरा पड़ा हुआ है। भले ​ही काल और परिस्थिति बदल गई हो, लेकिन आज भी हमारे देश में दानवीरों की कमी नहीं है।

पूरी दुनिया सहित भारत इस समय कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। इसी को मात देने के लिए देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम केयर्स फंड’ बनाकर देश के लोगों को बढ़-चढ़कर दान देने की अपील की है। देश में हर कोई अपनी सामथ्र्य के अनुसार दान कर रहा है।

60 वर्षीय देवकी भंडारी ने पीएम केयर्स फंड में दान देने के लिए दस लाख रुपये का चेक अधिकारियों को दिया

इसी बीच उत्तराखंड की एक दानवीर महिला की खबर आई है जो दानवीर कर्ण और राजा बलि की कहानी की याद को ताजा कर दिया है। उत्तराखंड की एक महिला ने दस लाख रुपये की अपनी पूरी जमापूंजी ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में दान कर दी है। उदारता का परिचय देते हुए 60 वर्षीय देवकी भंडारी ने पीएम केयर्स फंड में दान देने के लिए दस लाख रुपये का चेक अधिकारियों को दिया है।

‘कोविड-19’ के खिलाफ वैश्विक जंग की कमान पीएम मोदी के हाथों में : जेपी नड्डा

पीएम केयर्स फंड में 10 लाख रुपये की अपनी सारी पूंजी दान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया

बता दें कि चमोली जिले के गौचर की रहने वाली संतानहीन देवकी के पति का कुछ साल पहले देहांत हो चुका है। तब से वह अकेली रहती हैं। देवकी के इस कदम से अभिभूत प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने वैश्विक संकट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पीएम केयर्स फंड में 10 लाख रुपये की अपनी सारी पूंजी दान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

देवकी भंडारी ने निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित किया

सीएम रावत ने कहा कि, ‘निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए देवकी जी ने अकेले होकर भी पूरे भारतवर्ष को अपना परिवार समझा और हमारे सामने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है।

Related Post

amit shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हुए स्वस्थ, जल्द ही AIIMS अस्पताल से मिलेंगी छुट्टी

Posted by - August 29, 2020 0
नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती…