YouTube Go App

ये यूजर्स नहीं कर पाएंगे YouTube का इस्तेमाल, जानें पूरा मामला

79 0

नई दिल्ली। सस्ते फोन के लिए आया YouTube Go ऐप अगस्त 2022 में बंद होने वाला है! दरअसल, 2016 में इसे किफायती एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन के लिए पेश किए गए यूट्यूब ऐप के हल्के वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया था।

जो पहले से ही यूट्यूब गो ऐप(YouTube Go App) का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें अब सलाह दी जाती है कि वे या तो वेब ब्राउजर के माध्यम से यूट्यूब तक पहुंचें, या गूगल प्ले स्टोर से मेन यूट्यूब ऐप (YouTube Go App) इंस्टॉल करें। गो ऐप अनिवार्य रूप से मुख्य यूट्यूब ऐप का ही एक लाइट वर्जन था। अगर आप भी अपने एंड्रॉइड गो यूजर हैं, तो पढ़िए अब आपके पास क्या विकल्प…

लिमिटेड फीचर्स के साथ आया था ऐप

लो-एंड यानी सस्ते फोन पर चलाना आसान बनाने के लिए यूट्यूब गो ऐप (YouTube Go App) ने मुख्य ऐप के कई फीचर्स को छोड़ दिया था। गो वर्जन ऐप ने कमेंट करने, पोस्ट करने, कंटेंट क्रिएट करने और डार्क थीम का उपयोग करने की क्षमता को छोड़ा था। 2016 में, ऐप को उन क्षेत्रों के यूजर्स के लिए पेश किया गया था, जहां कनेक्टिविटी, डेटा की कीमतों और लो-एंड वाले डिवाइसेस जैसे कई कारणों ने ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस को प्रभावित किया था।

अगस्त में बंद होगा यूट्यूब गो ऐप!(YouTube Go App)

अब जब यूट्यूब गो ऐप बंद हो रहा है, ऐसे में मेन यूट्यूब ऐप ने अब कनेक्टिविटी इश्यू वाले ऐसे लो-एंड डिवाइसेस में बेहतर तरीके से काम करने का वादा किया गया है।

इसे लेकर कंपनी ने क्या कहां, जानिए

एक यूट्यूब प्रवक्ता कहते हैं- “यूट्यूब ने मुख्य यूट्यूब ऐप में सुधार के लिए निवेश किया है जो इन वातावरणों में बेहतर प्रदर्शन करता है, साथ ही एक बेहतर यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करता है। विशेष रूप से, हमने एंट्री लेवल डिवाइसेस या स्लो नेटवर्क पर यूट्यूब देखने वालों के प्रदर्शन में सुधार किया है। हम अतिरिक्त यूजर कंट्रोल भी बना रहे हैं, जो लिमिटेड डेटा वाले दर्शकों के लिए मोबाइल डेटा उपयोग को कम करने में मदद करते हैं – इसलिए अधिक अपडेट के लिए बने रहें।”

अगर आप यूट्यूबर हैं तो जरूर जाने कॉपीराइट के बारे में, पढ़े खबर

मुख्य ऐप में अपग्रेड करें यूजर

यूट्यूब गो अभी भी अगस्त तक चलने वाला है और इससे लोगों को या तो मुख्य ऐप में अपग्रेड करने के लिए पर्याप्त समय मिलना चाहिए, या बेहतर तरीके से पूरे यूट्यूब एक्सपीरियंस प्राप्त करने के लिए एक बेहतर फोन पर जाना चाहिए।

एंड्रॉइड गो यूजर्स के लिए आया था ऐप

अब यह देखा जाना बाकी है कि क्या गूगल एंड्रॉइड गो पर प्लग को हटा देता है, जो कि किफायती स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड का लाइट वर्जन है। एंड्रॉइड गो का उपयोग कुछ एंट्री-लेवल स्मार्टफोन द्वारा किया जाता है जो एक वेल-ऑप्टिमाइज्ड यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करता है। हालांकि, अधिकांश आधुनिक समय के किफायती एंड्रॉइड फोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट और सबसे शक्तिशाली वर्जन को आसानी से चलाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली हैं।

यूट्यूब चैनलों के कंटेंट पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- ये कुछ भी चला दे रहे हैं

Related Post

केंद्रीय कैबिनेट ने बैंक ऑफ बड़ौदा में विजया बैंक और देना बैंक के विलय को दी मंजूरी

Posted by - January 2, 2019 0
नई दिल्ली।केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी है कि केंद्रीय कैबिनेट ने…
रोबोट देगा कोरोना मरीजों को दवा भोजन

सवाईमानसिंह हास्पिटल में रोबोट देगा कोरोना मरीजों को दवा, भोजन

Posted by - March 27, 2020 0
जयपुर। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले चिकित्सकों सहित अन्य नर्सिंग कर्मियों को वायरस के संक्रमण से बचाना…