WhatsApp

ये हैं whatsapp के स्मार्ट ट्रिक्स,जो चैटिंग एक्सपीरिएंस को बनाएगें बेहतर

892 0

नई दिल्ली। whatsapp यूजर हैं तो आपके लिए ये खबर काफी काम की है। बता दें कि आजकल हर पीढ़ी के लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन लोगों की जानकारी इसको लेकर सीमित है। क्या आपको पता है कि व्हाट्सएप में कई ऐसे फीचर्स हैं जिसके जरिए आप अपने चैट को और भी अधिक मजेदार बना सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कुछ स्मार्ट ट्रिक्स।

चैट पिन टू टॉप करना

whatsapp लेटेस्ट चैट विंडो को हमेशा उपर रखता है। यानि अगर आप किसी से बात कर रहे हैं। उसी बीच में किसी का मैसेज आ जाए तो वह चैटिंग विंडो उपर शो होने लगती है। व्हाट्सएप पर तो मैसेजेस आते ही रहते हैं। अगर आप किसी से ग्रुप का हिस्सा हैं तो फिर आपकी परेशानी और बढ़ जाती है। आपकी वह चैंटिग विंडो नीचे चली जाती है जिस पर आप किसी से कोई जरूरी बात कर रहे होते हैं। फिर उसे बार-बार स्क्रॉल डाउन करना पड़ता है, लेकिन व्हाट्सएप के चैट पिन टू टॉप फीचर की मदद से ये परेशानी खत्म हो सकती है। इसके लिए आपको चैट को कुछ देर टच करके होल्ड करना होगा। इसके बाद ऊपर की ओर आपको कुछ आइकन दिखेंगे। इनमें से सबसे पहला आइकन पिन का है जिसे चुनकर आप चैट पिन कर सकते हैं।

ऑटोमैटिक डाउनलोड को कर सकते हैं डिसेबल

कई बार देखा जाता है कि whatsapp पर आने वाले हर एक मीडिया खुद ही डाउन लोड हो जाते हैं और इसकी वजह से आपका डेटा ज्यादा कंज्यूम होता है। इससे बचने के ऑटो डाउनलोड बंद कर सकते हैं। आपको सेंटिंग में जाके ऑटो मीडिया डाउनलोड का ऑप्शन डिसेबल करना होगा।

काम के चक्कर में नहाना भूलीं हॉलीवुड सुपरस्टार, ट्विटर पर कही ऐसी बात 

अब हम whatsapp पर किसी भी फोटो को भेजने से पहले उसे एडिट कर सकते है

अब हम whatsapp पर किसी भी फोटो को भेजने से पहले उसे एडिट कर सकते है। इसके साथ ही साथ अब फोटो पर टेक्स्ट भी लिख सकते हैं।

मल्टीपल लैंग्वेज में कर सकते हैं चैट

whatsappपर चैट के दौरान अब केवल अंग्रेजी की ही जरूरत नहीं है। अब आप हिन्दी के साथ-साथ कई भारतीय रिजनल भाषाओं में भी व्हाट्सएप का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए whatsapp सेटिंग में जाकर एप लैंगवेज को सलेक्ट करें और बाकी भाषाओं में से एक अपनी पसंद की चैट भाषा चुनें।

GIF का भी मिलता है ऑप्शन

बता दें कि लोग अक्सर अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए GIF का इस्तेमाल करते हैं। क्या आपको पता है कि व्हाट्सएप पर किसी को मैसेज करने के लिए GIF का उपयोग कर सकते हैं? ये GIF आप अपने फोन की गैलरी में सेव तस्वीर और वीडियोज़ से ही बना सकते हैं। इसके लिए whatsapp चैट में जाएं। इसके बाद अटैच फाइल में जाएं और जिस वीडियो का GIF बनाना है उसे सलेक्ट कर लें। इसके बाद इसे 6 सेकेंड के GIF में क्रिएट कर सकते हैं।

बदल सकते हैं टेक्स्ट फॉर्मेट

whatsapp के नए फीचर से अब किसी भी टेक्स्ट को भेजने से पहले उसके फॉरमेट को बदला जा सकता है। इसमें आप अपने टेक्स्ट को बोल्ड कर सकते हैं इसके लिए मैसेज के शुरुआत और अंत में ‘*’ लगाना होगा. आप चाहें तो ‘_’ का इस्तेमाल कर फॉन्ट को इटैलिक भी कर सकते हैं।

Related Post

तीन दिन में पोर्ट होगा मोबाइल नंबर

अब तीन दिन में पोर्ट होगा मोबाइल नंबर, ट्राई की नोटिस जारी

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने संशोधित मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) प्रक्रिया के लिए मंगलवार को सार्वजनिक नोटिस…

बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान का जन्मदिन आज, जानें कब से की कैरियर शुरुवात

Posted by - May 14, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क।  बॉलीवुड की एक जानी पहचानी अभिनेत्री जरीन खान का आज जन्मदिन है। ज़रीन खान का जन्म मुंबई में…

उन्नाव दुष्कर्म कांड : पीडिता के सपोर्ट में उतरीं माया और प्रियंका, महिला आयोग DGP को भेजा नोटिस

Posted by - July 29, 2019 0
उन्नाव। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता और उसका परिवार रायबरेली जाते समय सड़क…