Stockerware

‘Stockerware’ मोबाइल में पहुंचते ही शुरू कर देता है आपकी जासूसी

514 0

नई दिल्ली। मोबाइल के जरिए आपकी हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। यहां तक कि आप कहां जा रहे हैं। मोबाइल के मैसेज से लेकर हर महत्वपूर्ण जानकारी पर नजर रखी जा रही है।

आज के समय में मोबाइल में ताकझांक कोई बड़ी बात नहीं है। मोबाइल की निगरानी करने वाले कई सॉफ्टवेयर ऑनलाइन मिल रहे हैं। जिन्हें लोग खूब खरीद रहे हैं। ऐसा ही सॉफ्टवेयर है जिसने आजकल दहशत फैला रखी है। इस सॉफ्टवेयर का नाम है स्टॉकरवेयर जिसका भारत में भी खूब इस्तेमाल हो रहा है।

इस शक्तिशाली सॉफ्टवेयर को स्पाउसवेयर के नाम से भी जाना जाता है। मोबाइल में जैसे ही इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करेंगे यह अपना काम शुरू कर देगा। डिवाइस में प्रवेश करते ही यह सॉफ्टवेयर मोबाइल में सेव मैसेज को रीड करना शुरू कर देता है। मोबाइल की स्क्रीन पर होने वाली हर एक गतिविधि को रिकार्ड करना शुरू कर देता है। यह सॉफ्टवेयर इतना शक्तिशाली है कि यह मोबाइल के कैमरे को भी कंट्रोल कर लेता है। इस जासूसी करने वाले सॉफ्टवेयर का पता साइबर सिक्योरिटी कंपनी कैस्पर्सकी ने लगाया है। इस कंपनी का दावा है कि मोबाइल में सुरक्षा देने वाली तकनीक से अबतक 37532 डिवाइसों में इस सॉफ्टेवयर के होने का पता चला है। जानकार इसे बेहद गंभीर मानते हैं।

जासूसी करने वाले सॉफ्टवेयर ऑनलाइन मार्केट में आने के बाद अब मोबाइल की सुरक्षा बेहद जरूरी हो गई है। जो व्यक्ति महत्वपूर्ण पदों पर हैं उनके लिए तो यह बहुत जरूरी हो गया है। इसके लिए समय पर मोबाइल में पड़े एप को परखते रहने की जरूरत है। इस तरह की समस्या से बचने के लिए मोबाइल में एक सिक्योरिटी ऐप जरूर डाउनलोड करे, वैसे एंटीवायरस से स्पाइवेयर का पता लगाया जा सकता है।

Related Post

महेंद्र सिंह धोनी खेल सकते हैं आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी अगले कुछ वर्ष खेल सकते हैं आईपीएल : वीवीएस लक्ष्मण

Posted by - April 13, 2020 0
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने सोमवार को कहा कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी…