लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स एण्ड बैंकर्स के शो-रूम में चोरी

512 0

लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स एण्ड बैंकर्स के शो-रूम में बदमाश पिछले दरवाजे से दाखिल हुए थे। छत के रास्ते बदमाशों ने शोरूम के ऊपरी तल के लोहे की तीन दरवाजों को गैस कटर से काटा था। जिसके बाद बदमाश शोरूम के भूतल पर पहुंचे थे। जहां बदमाशों ने मु य अलमीरा को काटने की कोशिश की थी, लेकिन अलमीरा नहीं कटने पर उन्होंने पास रखी एक अन्य अलमीरा को निशाना बनाया था। डीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि शोरूम में काम करने वाले कर्मियों से पूछताछ की जा रही है। घटना स्थल की छानबीन के लिए डॉग स्क्वॉयड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंची थी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

दबंगों ने कुल्हाड़ी से वार कर महिला का सिर फोड़ा

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि कटाशे टोला चौक निवासी अरविन्द रस्तोगी का अमीनाबाद झण्डे वाले पार्क के सामने लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स एण्ड बैंकर्स के नाम से शो-रूम है। बुधवार की रात्रि अरविन्द शो-रूम बन्द कराकर घर चले गए थे। गुरूवार को बाजार की साप्ताहिक बंदी के कारण शो-रूम नहीं खोला गया था। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे अरविन्द ने कर्मियों से शो-रूम खुलवाया था। अन्दर पहुंचने पर उन्होंने देखा कि स्ट्रांग रूम के अन्दर जाने वाला दरवाजा खुला है। दरवाजा खुला देखकर वह अच िभत हो गए। स्ट्रांग रूम के अन्दर रखी अलमीरा पीछे कटी हुई थी और अन्दर जेवरात गायब थे। फर्श पर जले हुए नोट और चांदी के जेवरात बिखरे हुए थे। अन्दर जाकर उन्होंने देखा कि शो-रूम के पीछे छत से अन्दर वाले लोहे के 3 दरवाजे भी गैस कटर से काटे गए थे। पीड़ित शो-रूम मालिक ने तत्काल मामले की जानकारी अमीनाबाद पुलिस को दी। शहर के प्रतिष्ठिïत ज्वैलरी के शो-रूम में चोरी होने की सूचना पुलिस विभाग के आलाधिकारियों को हो गई। आनन-फानन में मौके पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल पर फारेंसिक टीम, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच की टीम, डॉग स्क्वायड, सर्विलांस टीम बुलाई गई। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि पीछे के दरवाजे से बदमाश शो-रूम के अन्दर घुसे हैं। बदमाशों ने गैस कटर के जरिए लोहे के दरवाजे काटे, जिसके बाद स्ट्रांग रूम में रखी अलमीरा के दरवाजे को तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन दरवाजा न टूटने पर बदमाशों ने गैस कटर के माध्यम से अलमीरा का पीछला हिस्सा काट दिया। बदमाश अलमीरा में रखे जेवरात और नगदी पार कर ले गए हैं। अलमीरा के पास आग से जली हुई नगदी और चांदी के जेवरात पड़े मिले हैं। इसके अलावा बदमाशों ने स्ट्रांग रूम में रखी अन्य अलमीरा को भी तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन अलमीरा के दरवाजे नहीं टूटे। उन्होंने बताया कि अलमीरा के दरवाजों पर किसी भारी हथियार से वार करने के निशान हैं। चोरों की तलाश में डीके ठाकुर ने पुलिस की कई टीमों का गठन किया है।

महज 2 सौ मीटर की दूरी पर हैं दो पुलिस चौकियां

लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स के शो-रूम से महज 2 सौ मीटर की दूरी पर दो पुलिस चौकियां हैं। मौलवीगंज और प्रकाश कुल्फी पुलिस चौकी में हमेशा पुलिस कर्मी सुरक्षा की दृष्टïी से तैनात और चौकन्ने रहते हैं। पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद भी बेखौफ बदमाश प्रतिष्ठïत शो-रूम से चोरी की वारदात को अंजाम देकर भाग निकले और पुलिस के कानों में जूं तक नहीं रेंगी। प्रतिष्ठिïत शो-रूम में हुई चोरी की सूचना पर अमीनाबाद बाजार के व्यापारियों ने पुलिस पर गश्त न करने का आरोप लगाया है। आक्रोशित व्यापारियों का कहना था कि पुलिस कर्मी यदि चौकन्ने हो जायें तो बाजार में चिड़िया भी पंख न मार पायेगी। अमीनाबाद ही नही बल्कि पूरे शहर का व्यापारी हमेशा पुलिस के सहयोग के लिए खड़ा रहता है, लेकिन पुलिस की लापरवाही से व्यापारी अक्सर नुकसान उठाते रहते है।

शो-रूम में लगे कैमरे थे बंद

शो-रूम में छानबीन के दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से चोरों की शिना त होने की आशा थी, लेकिन जब कैमरों की सीडीआर खंगाली गई तो पता चला कि शोरूम के अन्दर लगे सभी कैमरे बन्द थे। शोरूम मालिक ने बताया कि गुरूवार को साप्ताहिक बंदी थी। जिसके चलते बुधवार रात शोरूम बंद करने के दौरान सभी कैमरे स्वीच ऑफ कर दिए गए थे। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शोरूम के आस-पास दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है। कयास लगाई जा रही है कि बदमाश आस-पास लगे कैमरों की फुटेज में कैद हुए होगें।

पुलिस कमिश्नर के पहुंचने पर शांत हुए व्यापारी

शोरूम में हुई चोरी की वारदात के बाद अमीनाबाद व्यापार मण्डल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये। आक्रोशित व्यापारी पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। घटना स्थल के बाहर सैकड़ों व्यापारियों का जमावड़ा लग गया। सूचना पाकर मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। पुलिस कर्मी व्यापारियों को समझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन व्यापारी किसी की सुनने को तैयार नहीं थे। कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर पहुंच गए। घटना स्थल का मुआयना करने के बाद डीके ठाकुर व्यापारियों से मिले। उन्होंने व्यापारियों से चोरों की गिर तारी कर मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद व्यापारी शांत हुए। पुलिस कमिश्नर से व्यापारियों ने स्थानीय पुलिस की शिकायत भी। इस पर पुलिस कमिश्नर ने अमीनाबाद थाना प्रभारी की क्लास लगाई।

चोरों की तलाश में लगी आधा दर्जन पुलिस टीमें

डीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि चोरों की शिना त और बदमाशों तक पहुंचने के लिए पुलिस की आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि सर्विलांस, क्राइम ब्रांच, एसटीएफ, साइबर सेल समेत स्थानीय पुलिस की 6 टीमें लगाई हैं। सर्विलांस टीम वारदात के समय शोरूम के पास एक्टिव मोबाइल फोन की जानकारी हांसिल कर रही है। क्राइम ब्रांच टीम चोरों की तलाश में जुटी है, जबकि साइबर क्राइम टीम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

Related Post

Naresh Tikait In gazipur Border

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, पंचायत को करेंगे संबोधित

Posted by - April 4, 2021 0
नई दिल्ली/गाजियाबाद। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत (National President Naresh Tikait) गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं।…
Dushyant Chautala

राजनाथ सिंह से डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने की मुलाकात, कई मुद्दों पर की बात

Posted by - July 1, 2022 0
हरियाणा: दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने आज…
CM Dhami

उत्तराखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों में भी लघु उद्योगों के लिए अनेक संभावनाएं: सीएम धामी

Posted by - December 15, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखण्ड में औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा औद्योगिक…