पेपर कटर और खूखरी से एक-दूसरे की गर्दन पर किए वार

661 0

कैंट इलाके में एक सूबेदार की दूसरे सूबेदार ने गला रेत कर हत्या कर दी, जबकि मारपीट के दौरान दोनों के बीच हुई चाकूबाजी में दूसरा सूबेदार ग भीर रूप से घायल हो गया। घायल की कैंटोमेंट अस्पताल में हालत ग भीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि मेस का चार्ज हैंडओवर करने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों में मारपीट की नौबत आ गई। दोनों ने एक दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया। इसमें पश्चिम बंगाल के रहने वाले सूबेदार सि पा शेरपा की मौत हो गई।
डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र में सेंट्रल ऑफिसर्स मेस में शुक्रवार को एक बॉडी मिली है। मृतक का नाम पि बा शेरपा हैं, रैंक से जेसीओ है और यह गोरखा यूनिट में पोस्टर था। पि बा की चाकू से रेंत कर हत्या की गई है। घटनास्थल से 200 मीटर की दूरी पर एक और दूसरा व्यक्ति घायल अवस्था में मिला है। जिसका नाम रमेश कुमार राय है।

लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स एण्ड बैंकर्स के शो-रूम में चोरी

रामेश भी रैंक सेल जेसीओ है और गोरखा यूनिट में तैनात है। दोनों ही गोरखा यूनिट में पोस्टेड है आपस में चार्ज लेने की बात कर रहे थे। रमेश का कुमार राय अभी घायल अवस्था में है बोलने की हालत में नहीं है। जब यह बयान देने की स्थिति में होंगे तब इनसे पूछताछ की जाएगी। बताया जा रहा है कि कैंट छावनी क्षेत्र में आर्मी में तैनात दो सुविधा रो के बीच विवाद हो गया। मेस का चार्ज हैंड ओवर करने को लेकर हुए विवाद में दोनों सूबेदार के बीच विवाद हो गया था। विवाद के दौरान नौबत मारपीट तक पहुंच गई थी। दोनों सूबेदारों में पहले तो गुत्थमगुत्थी हुई थी। मैस में मौजूद लोगों ने मामले को शांत करा दिया था, लेकिन कुछ ही देर बाद दोनों फिर भिड़ गए थे। मारपीट के दौरान दोनों सूबेदारों ने एक दूसरे पर जानलेवा हमला कर दिया। आक्रोश में आकर रमेश कुमार राय ने अपनी पेपर कटिंग वाले कटर से पि बा शेरपा पर वार कर दिया। इस पर रमेश ने भी खुखरी निकाल कर पि बा पर वार कर दिया। दोनों के बीच एक दूसरे पर धारदार हथियार से कई वार किए गए। पि बा की गर्दन में गहरे घाव हो गए और वह मौके पर ही निढाल होकर गिर गया। पि बा के गिरते ही रमेश घायल अवस्था में मौके से भागने लगा। घटना स्थल से करीब 2 सौ मीटर दूर जाकर रमेश गिर गया। मौके पर पहुंचे सैन्य कर्मियों ने पि बा की हालत ग भीर देखते हुए तत्काल मामले की जानकारी सेना के उच्चाधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारियों ने कैण्ट पुलिस को कॉल कर वारदात की सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर कैण्ट पुलिस पहुंच गई, लेकिन तब तक घायल पि बा की मौत हो चुकी थी, जबकि कुछ ही दूरी पर पड़े रमेश की हालत मरणासन्न थी। पुलिस और सैन्य अधिकारियों ने घायल रमेश को कैंटोमेंट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां घायल की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजनों को घटना की सूचना दे दी है।

हत्या के कारण नहीं हुए स्पष्ट
इंस्पेक्टर कैंट नीलम राणा का कहना है कि हत्या के पीछे की असली वजह क्या थी जिस जिस पर दोनों के बीच विवाद हुआ इसकी जांच की जा रही हैं। हालांकि सेना के अधिकारी मौैके पर मौजूद सैन्य कर्मियों से जानकारी हांसिल कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो मेस का चार्ज हैण्डओवर करने को लेकर दोनों सूबेदारों के बीच विवाद हुआ था। उन्होंने कहा कि घायल की हालत नाजुक बनी हुई है। हालत में सुधार होने पर घायल के बयान दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी।

दोनों के बीच कई दिनों से चल रहा था विवाद

सूत्रों की मानें तो रमेश और पि बा के बीच मेस को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। दोनों के बीच कई बार झडप भी हुई थी। दोनों ही सूबेदार एक दूसरे पर टॉंटिंग भी करते थे। दानों के बीच झड़प होने पर अन्य सैन्य कर्मी हस्तक्षेप कर मामले को शांत करा देते थे। मेस को हैण्डओवर करने को लेकर दोनों के बीच चल रहे विवाद की जानकारी सेना के उच्चाधिकारियों को भी नहीं थी।

अंदाजा नहीं था कि दोनों के बीच होगा खूनी संघर्ष

मेस को लेकर दोनों सूबेदारों में अक्सर विवाद हो जाता था। मौके पर मौजूद सैन्य कर्मी दोनों को समझा-बुझा कर शांत करा देते थे, लेकिन साथी सैन्य कर्मियों को अंदाजा भी नहीं था कि नौबत खूनी संघर्ष तक पहुंच जायेगी। शुक्रवार की दोपहर बाद पी बा और रमेश एक साथ मेस में पहुंच गए थे। फिर से दोनों के बीच विवाद होने लगा था। मारपीट के दौरान एक-दूसरे पर दोनों सूबेदारों ने धारदार हथियार से ताबड़तोड वार कर दिए थे।

Related Post

हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरुओं की बैठक

अजित डोभाल ने हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठककर भाईचारे पर दिया जोर

Posted by - November 10, 2019 0
अयोध्या। अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के…
Mamta Banerjee

ममता बनर्जी बोलीं- कोरोना की दूसरी लहर ‘मोदी-निर्मित त्रासदी’, बंगाल को नहीं चाहिए ‘डबल इंजन’ की सरकार

Posted by - April 21, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप…
जाह्ववी कपूर

जाह्ववी बोलीं- मेरे जिम आउटफिट से ज्यादा मेरी फिल्मों पर ध्यान दें, तो बेहतर

Posted by - February 9, 2020 0
नई दिल्ली। एक्ट्रेस जाह्ववी कपूर अक्सर अपने कपड़ों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। जाह्ववी जिम की तस्वीर को…
डॉ. दिनेश शर्मा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दंगाईयों को भड़का रहे हैं : डॉ. दिनेश शर्मा

Posted by - December 22, 2019 0
लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर उपद्रवियों व दंगाईयों को भड़काने…