ग्रीन टी का इस्तेमाल आपके चेहरे पर लाएगा गजब का निखार, जानें कैसे

673 0

लखनऊ डेस्क। ग्रीन टी पीने से आपने बहुत से फायदे सुने होंगे लेकिन आप स्किन पर लगाने के फायदे के बारे में जानते हैं। इसे लगाकर आप दूध जैसी गोरी रंगत के साथ गजब का निखार पा सकते हैं।आइये जानें कैसे–

ये भी पढ़ें :-त्वचा में निखार और बालों में पाना चाहते हैं शाइनिंग, तो जरुर आजमाएं ये नुस्खा 

1-सबसे पहले आपको ग्रीन टी में गुलाबजल को मिलाना होगा। थोड़ी देर में ग्रीन टी अपना रंग छोड़ना शुरू कर देगी। इसके बाद अपने पूरे चेहरे पर कॉटन की मदद से इस टोनर को लगाएं। हफ्ते में दो-तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपको खुद ही अपने चेहरे पर फर्क महसूस होने लगेगा।

2-मुंहासों से निजात पाने के लिए ग्रीन टी को पानी में उबाल कर ठंड़ा कर लें। इसके बाद इसमें 2 चम्मच दही मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर छोड़ दें। इस पेस्ट में मौजूद लेक्टिक एसिड चेहरे से सभी मुंहासों को छू मंतर कर देगा।

3-ग्रीन टी में मौजूद लेक्टिक एसिड चेहरे के सभी मुंहासों को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा त्वचा में असमय आने वाली डलनेस और झुर्रियों को दूर भगाने में ये बहुत कारगर है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आंखों के नीचे सूजन और काले घेरों को भगाता है।

4-चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां न आएं इसके लिए आप ठंडी ग्रीन टी में कुछ बूंद नींबू का रस मिलाकर रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं। सुबह उठते ही चेहरे को ठंडे साफ पानी से धो लें। ऐसा कुछ दिन करने पर आप देखेंगे कि आपके चेहरे से सभी बारीक लकीरें कहीं गायब हो गई हैं।

Related Post

lata mangeshkar

नाजुक हालत से घिरी लता मंगेशकर अब हैं पहले से बेहतर, परिवार वालों ने किया सभी को शुक्रिया

Posted by - November 13, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। स्वर कोकिला कही जाने वाली 90 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर की दो दिनों से हालत काफी नाजुक थी।…
15वें वित्त आयोग का कार्यकाल

15वें वित्त आयोग का कार्यकाल एक साल बढ़ाने पर केंद्रीय कैबिनेट की लगी मुहर

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र और राज्यों के बीच संसाधन बंटवारे का फार्मूला तय कर रहे 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल केंद्र…