स्मृति इरानी

पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का सपना सिर्फ मोदी का नहीं यह पूरे देश का है : स्मृति ईरानी

222 0

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में आर्थिक स्तर पर बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट के बाद हर क्षेत्र के लोगों से अलग अलग शहरों में जाकर मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कहा कि इस बजट सत्र में सिर्फ इकोनॉमी की बात होगी लेकिन विपक्ष इस पर बात नहीं कर सकता। पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था सिर्फ मोदी का नहीं है यह पूरे देश का सपना है। हम ऐसे बड़े सपने का मजाक क्यों उड़ाएं?

सोशल मीडिया पर हमें ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा इंसान की झोली में प्यार नहीं आएगा, पत्थर खाने की भी आदत होनी चाहिए

यह बात श्रीमती ईरानी ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में आयोजित एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में कही। ट्रोलिंग के सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि जब हम सेलिब्रिटी के तौर पर सोशल मीडिया पर जाते हैं तो हमें ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा इंसान की झोली में प्यार नहीं आएगा। पत्थर खाने की भी आदत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भाषा की मर्यादा नहीं रखते, लेकिन उन्हें सुधारना मेरा काम नहीं है।

आज से छह साल पहले जब महिला काम करना चाहती थी तो कहा जाता था कि तुम्हारी सीमा है

ईरानी ने कहा कि आज से छह साल पहले जब महिला काम करना चाहती थी तो कहा जाता था कि तुम्हारी सीमा है। उससे ज्यादा नहीं कर सकती हो। महिलाओं को उनके काम के लिए लोन नहीं मिलता था, लेकिन मुद्रा योजना के तहत लाखों महिलाओं ने खुद से बैंक में अपना बिजनेस प्रपोजल दिया है। मोदी सरकार ने ऐसे ऐसे समाधान दिए हैं जिससे महिला सिर उठाकर जी सकती है।

अखिलेश यादव बोले- हम CAA के खिलाफ, नहीं भरेंगे NPR का फॉर्म 

प्रधानमंत्री मोदी ने अजमेर शरीफ में चादर चढ़ाई, लेकिन कितनी बड़ी खबर बनी?

पिछले दो दिनों में प्रधानमंत्री मोदी ने अजमेर शरीफ में चादर चढ़ाई, लेकिन कितनी बड़ी खबर बनी? लेकिन राम लला ट्रस्ट के लोगों से प्रधानमंत्री मिले तो बहुत बड़ी खबर बनी। स्मृति ईरानी ने कहा कि हमने रिश्तों को कभी धर्म के आधार पर नहीं देखा। उन्होंने कहा कि मैं हेडलाइन के पीछे नहीं भागती, मैं काम के पीछे भागती हूं।

मैं मतभेद में विश्वास करती हूं लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए

तापसी पन्नू की एक फिल्म आने वाली है घरेलू हिंसा पर है। अनुभव रोज हमारी आलोचना करते हैं,लेकिन उनकी फिल्म घरेलू हिंसा पर आधारित है, इसलिए मैं उसका समर्थन करती हूं। मतभेद होना चाहिए लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए।

विरोधी नहीं चाहते कि बीजेपी और अल्पसंख्यक साथ आएं

श्रीमती ईरानी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ उनके प्रधानमंत्री नहीं जिन्होंने वोट दिया। वे उनके भी प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने वोट नहीं दिया है। नरेंद्र मोदी ने पहले जब अमेठी में फैक्ट्री का एलान किया तब मैं वहां सांसद नहीं थी। राजीव गांधी के नाम पर एक संस्थान चल रहा है, यूपीए में उसके लिए पैसा नहीं दिया गया, लेकिन मोदी सरकार ने उसके पैसा दिया है। विरोधी नहीं चाहते कि बीजेपी और अल्पसंख्यक साथ आएं। इससे कांग्रेस और उनके सहयोगियों को फायदा होगा।

स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्हें क्या समझाऊं जो पीएम मोदी की हत्या की बात करते हैं? उन्हें क्या समझाऊं जो कहते हैं कि 15 करोड़ सौ करोड़ पर भारी हैं?

स्मृति ईरानी ने शाहीन बाग के प्रदर्शन पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें क्या समझाऊं जो पीएम मोदी की हत्या की बात करते हैं? उन्हें क्या समझाऊं जो कहते हैं कि 15 करोड़ सौ करोड़ पर भारी हैं? मोदी का कत्ल होगा, वहां ऐसा बुलवाया जा रहा है। देश की आहूति देने की योजना बना रहें लेकिन आप स्वाहा होंगे।

 पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों के लिए है नागरिकता कानून

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि शाहीन बाग में जब गोद में खेलते बच्चों से कहा जाता है कि कहो प्रधानमंत्री का कत्ल कर देंगे, तो वह ममता नहीं है। जब बच्चों से कहा जाता है कि देश के संविधान को नहीं मांनेगे तो यह ममता नहीं है। गोद लिए बच्चे की मौत हो जाए तो यह जिहाद नहीं है। नागरिकता कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों के लिए है। देश की औरतों के लिए है ही नहीं।

Loading...
loading...

Related Post