Telegram

टेलीग्राम ने यूजर्स को दिया झटका, प्रीमियम पेड सब्सक्रिप्शन प्लान होगा लॉन्च

107 0

नई दिल्ली: टेलीग्राम (Telegram) के संस्थापक पावेल ड्यूरोव ने घोषणा की है कि कंपनी इस महीने के अंत में टेलीग्राम प्रीमियम (Telegram premium) नामक एक सदस्यता-आधारित सेवा की पेशकश शुरू करेगी। जैसा कि 9to5Google की एक रिपोर्ट से पता चला है, ड्यूरोव का दावा है कि नया पेड ऑफर (Paid offer) टेलीग्राम वर्तमान में जो ऑफर करता है, उससे “ऊपर और परे” जाएगा।

संस्थापक के अनुसार, प्लेटफॉर्म के सबसे बड़े प्रशंसकों की मांगों के बाद सदस्यता-आधारित सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया था। सशुल्क उपयोगकर्ता अतिरिक्त सुविधाओं और संसाधनों का उपयोग करने में सक्षम होंगे। ड्यूरोव ने कहा, “इस पर कुछ विचार करने के बाद, हमने महसूस किया कि हमारे सबसे अधिक मांग वाले प्रशंसकों को हमारी मौजूदा सुविधाओं को मुक्त रखते हुए और अधिक प्राप्त करने का एकमात्र तरीका उन बढ़ी हुई सीमाओं को एक भुगतान विकल्प बनाना है।”

उन्होंने बताया कि इसीलिए इस महीने हम टेलीग्राम प्रीमियम पेश करेंगे, एक सदस्यता योजना जो किसी को भी अतिरिक्त सुविधाएँ, गति और संसाधन प्राप्त करने की अनुमति देती है। यह उपयोगकर्ताओं को टेलीग्राम का समर्थन करने और उस क्लब में शामिल होने की अनुमति देगा जो पहले नई सुविधाएँ प्राप्त करता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि इस कदम का मौजूदा टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और यह मानक सुविधाओं वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क रहेगा। रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि मुफ्त उपयोगकर्ता प्रीमियम का भुगतान करने वालों से भी लाभान्वित होंगे। प्रीमियम उपयोगकर्ताओं द्वारा भेजी गई फ़ाइलें, मीडिया और स्टिकर मुफ्त उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई देंगे, जिसमें अतिरिक्त बड़े फ़ाइल आकार ऑफ़र का एक लाभ होगा।

सैम असगरी से ‘ड्रीम’ शादी, ब्रिटनी स्पीयर्स ने मैडोना को चूमा

एक संदेश पर पहले से उपयोग में आने वाली प्रीमियम प्रतिक्रियाएं उन मुफ्त उपयोगकर्ताओं को भी उपलब्ध कराई जाएंगी जो उसी प्रतिक्रिया का उपयोग करना चाहते हैं। टेलीग्राम का प्रतिद्वंद्वी व्हाट्सएप भी कथित तौर पर पेड सब्सक्रिप्शन प्लान पर काम कर रहा है जो व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को और फीचर देगा।

जस्टिन बीबर इस गंभीर बीमारी के हुए शिकार, चेहरा हुआ पैरलाइज्ड

Related Post

IIT Kharagpur

आईआईटी खड़गपुर ने विकसित की जल शुद्धिकरण की तकनीक

Posted by - March 11, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आआईटी) खड़गपुर (IIT Kharagpur) स्थित तकनीकी उत्कृष्टता केंद्र जल शुद्धिकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहा…

तीसरी लहर से पहले आत्मनिर्भर होंगे सरकारी अस्पताल, 31 ऑक्सिजन प्लांट!

Posted by - July 7, 2021 0
बनारस : कोरोना की तीसरी लहर से पहले वाराणसी के सरकारी अस्पतालों को ऑक्सिजन आपूर्ति के लिए आत्मनिर्भर बनाया जा…