टीम ​इंडिया का टी-20 सीरीज पर कब्जा

टीम ​इंडिया का टी-20 सीरीज पर कब्जा, 3-0 से आगे

339 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले रोहित शर्मा ने आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का लगाकर भारत को सुपर ओवर में जीत दिला दी है। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है।

रोहित शर्मा ने आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का लगाकर भारत को सुपर ओवर में जीत दिला दी

हैमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे टी-20 ने रोमांच की सारी हदें पार कर दी। भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  179 रन बनाए। जिसके  बाद मेजबान न्यूजीलैंड भी निर्धारित ओवर में 179 रन ही बना पाई और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर तक चला गया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए। इसके बाद रोहित और केएल राहुल की जोड़ी क्रीज पर आई। हालांकि पहली ही गेंद पर रोहित रन आउट होते होते बचे थे और सुपर ओवर में पांच गेंद पर भारत के 14 रन ही बन पाए। भारत को जीत के 1 गेंद पर चार की जरूरत थी, ऐसे में रोहित ने उठाकर छक्का जड़‌ दिया। पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहने वाले रोहित शर्मा इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। सुपर ओवर में भारत को यादगार जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने 65 रन की पारी खेली थी।

भारत  को टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचने के लिये वर्तमान श्रृंखला 5-0 से जीतनी होगी

भारत की यह टीम अभी बेहतरीन फॉर्म में है और 2019 वनडे विश्व कप के बाद उसने जो पांच टी20 श्रृंखलाएं खेली हैं उनमें उसने शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें वर्तमान श्रृंखला भी शामिल हैं। इस बीच उसने केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला नहीं जीती। यह श्रृंखला 1-1 से बराबर छूटी थी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि टी20 क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद आईसीसी रैकिंग में उसकी स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं आया। भारत अभी टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है और उसे चौथे स्थान पर पहुंचने के लिये वर्तमान श्रृंखला 5-0 से जीतनी होगी। न्यूजीलैंड अभी छठे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग तालिका में भारत से आगे हैं।

Related Post

ठोको नीति के चलते शासन-प्रशासन के माध्यम से हो रही हैं हत्याएं – अखिलेश

Posted by - October 12, 2019 0
लखनऊ डेस्क। जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है उन्होंने कहा भाजपा…