पतली दिखेगी कमर

नए साल 2020 में लीजिए ये रेजोल्यूशन, हमेशा पतली दिखेगी आपकी कमर

298 0

नई दिल्ली। नए साल 2020 ने दस्तक दे दी है। हर बार की तरह इस बार भी नाचते, गाते, जश्न मनाकर हमने नए साल का स्वागत कर लिया है। नया साल हर किसी के जीवन में एक नया उत्साह, नए उल्लास भर देता है। नए साल पर कई सारे रेजोल्यूशन की लिस्ट बनाते हैं। खासकर अपनी सेहत के लिए खुद से कई सारे वादे करते हैं।

कमर पतली होगी तभी तो साड़ी में खुद को खास लुक दे पाएंगे

बता दें कि महिलाएं वजन कम करने, हेल्दी डायट लेने, रेगुलर एक्सरसाइज करने जैसे कई सारे रेजोल्यूशन लेती हैं। इन सभी रेजोल्यूशन का एक ही मतलब होता है कमर को पतला दिखाना। कमर पतली होगी तभी तो साड़ी में खुद को खास लुक दे पाएंगे। नए साल में अगर आप भी खुद को पतला करने के लिए रेजोल्यूशन लेने वाली हैं तो आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं,जिन्हें अपनाकर कोई भी स्लिम कमर पा सकती है।

थोड़ा सा डायट पर देना होगा ध्यान

भागदौड़ भरी जिंदगी, काम का प्रेशर, घर की चिंता समेत कई ऐसी चीजें होती हैं, जिसकी वजह से कम तनाव में आ जाते हैं। तनाव में होने के कारण अक्सर हम अपनी खुराक के हिसाब से ज्यादा खा लेते हैं। दिमाग से तनाव को खत्म करने के खाने का सहारा लेना अच्छी बात नहीं है। तनाव के कारणों को खोजना जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि अपनी सेहत पर थोड़ा सा ध्यान दिया जाए। नए साल में हेल्दी डायट लें। ऐसा करने से आपका पेट ज्यादा देर तक भरा रहेगा और आप ज्यादा खाने से बच पाएंगी।

कम से कम सप्ताह के 6 दिन वर्कआउट जरूर करें

अक्सर नए साल के बहाने महिलाएं रेजोल्यूशन तो बना लेती हैं, लेकिन वर्कआउट की बारी आते ही बहाने बनाने लगती है। नए साल में फिट रहने के लिए जरूरी है कि वर्कआउट का एक प्लान बनाया जाए और उस पर टिका रहा जाए। नए साल में कम से कम सप्ताह के 6 दिन वर्कआउट जरूर करें।

बीजेपी सांसद व अभिनेता रवि किशन के पिता का बीएचयू में निधन 

महीने में एक बार जरूर मापेंगी वजन

इस साल आपका वजन न बढ़े इसके लिए जरूरी है कि इस पर लगातार निगाह रखी जाए। इस बार एक रेजोल्यूशन लीजिए की आप चाहे कितना भी काम में व्यस्त क्यों न हो जाए? महीने में एक बार वजन जरूर मापेंगी।

बिजी लाइफ में अक्सर महिलाओं को नींद से समझौता नहीं

बिजी लाइफ में अक्सर महिलाओं को नींद से समझौता करना पड़ता है, लेकिन अच्छी सेहत और शरीर के लिए जरूरी है रात को पूरी नींद लेना। रात में 7 से 8 घंटे की नींद लेना बहुत ज्यादा जरूरी है। नींद पूरी लेने से न सिर्फ आपको मोटापा कम करने में मदद मिलती है, बल्कि सेहत भी दुरुस्त रहती है।

Loading...
loading...

Related Post

हिन्दू धर्म का लोकप्रिय त्योहार गणेश चतुर्थी के पीछे का जानें दिलचस्प संस्करण

Posted by - August 29, 2019 0
लखनऊ डेस्क। गणेश चतुर्थी, जिसे विनायक चतुर्थी भी कहा जाता है जिसके दौरान लाखों लोग भगवान शिव और देवी पार्वती…
आगरा में कोविड-19 से निपटने के लिए कार्यों की समीक्षा

कोरोना से बचाव के लिए नगरीय निकायों में चलेगा विशेष अभियान : आशुतोष टंडन

Posted by - March 15, 2020 0
लखनऊ। कोरोना वायरस के नियंत्रण व संक्रमण से बचाव हेतु सभी नगरीय निकायों में विशेष अभियान चलाया जाएगा। यह निर्देश…