नवरात्रि में व्रत के दौरान न करें ये गलतियां, नहीं करना पड़ सकता है परेशानियों सामना

655 0

लखनऊ डेस्क। नवरात्रि के नौ दिनों का उपवास जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिन पर हम अपना ध्यान नहीं देते हैं। इसलिए आप भी उपवास के दौरान आप यह गलतियां भूलकर भी न करें। ताकि किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े –

ये भी पढ़ें :-किडनी की बीमारी रहेगी हमेशा दूर…अगर आपने अपनी डाइट में शामिल कर ली ये चीज़ें 

1-व्रत के दौरान सिर्फ लिक्विड डाइट पर रहने वाले लोग ऐसा करने से बचें। सिर्फ लिक्विड डाइट लेने से बॉडी को पूरी तरह से न्यूट्रीशन नहीं मिलता। ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए व्रत में कुछ सॉलिड खाना भी जरूर खाएं।

2-व्रत के दौरान पानी पीना कम कर देते हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ करते हैं ऐसा बिल्कुल ना करें। ऐसा करने से शरीर में पानी की कमी हो जाएगी।

3-इस दौरान ज्यादा देर तक खाली पेट नहीं रहना चाहिए। इसके लिए हर घंटे कुछ न कुछ कोई हल्की चीजें खाते रहें। अगर आप खाली पेट रहते हैं तो ऐसा करने से आपकी एसिडिटी और गैस्ट्रिक की प्रॉब्लम बढ़ सकती है।

4-कई लोग व्रत के दौरान बार-बार चाय पीते हैं। आपकी यह आदत आपकी सेहत को काफी नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसा करने से आपको कब्ज, एसिडिटी, अल्सर और सिरदर्द जैसी शिकायत हो सकती है।

Related Post

NRC

बीजेपी के मंत्री ने असम में NRC ड्राफ्ट को किया खारिज, बोले- इसकी जरूरत नहीं

Posted by - November 20, 2019 0
गुवाहाटी। असम में बीजेपी सरकार के मंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा ने एक बार फिर से एनआरसी पर अपना असंतोष जताया…

यूजीसी ने जारी की सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन, फिर से खुलेंगे विश्वविद्यालय

Posted by - November 6, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने गुरूवार को विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए सुरक्षा संबंधी…