Delhi

गर्मी की छुट्टी खत्म, आज फिर से खुले दिल्ली के स्कूल

171 0

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूल एक महीने से अधिक की गर्मी की छुट्टी के बाद शुक्रवार को फिर से खुल गए है। दिल्ली (Delhi) में स्कूलों (Schools) को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है, क्योंकि कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली ने गुरुवार को 865 नए COVID-19 मामले दर्ज किए और पिछले 24 घंटों में शून्य मृत्यु दर्ज की गई।

मामलों की संख्या 4.45 प्रतिशत की दैनिक सकारात्मकता दर के साथ 3,914 हो गई। दिल्ली में 11 मई, 2022 को गर्मी की छुट्टी के कारण स्कूल बंद हो गए। हालांकि मिशन बुनियाद के तहत कक्षाएं 18 जून 2022 तक जारी रहीं। इस बीच, उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को शिक्षा निदेशालय (डीओई) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को मिशन बुनियाद कक्षाएं दो और महीनों तक जारी रखने का निर्देश दिया।

झारखंड: प्लास्टिक पर प्रतिबंध, विक्रेता ने फैसले का किया स्वागत

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष मिशन बुनियाद कक्षाएं युद्ध स्तर पर आयोजित की गईं और इसके परिणाम शानदार रहे हैं, साथ ही यह कहते हुए कि इसने पिछले दो वर्षों में महामारी के दौरान फैली हुई सीखने की खाई को पाटने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अगर एमसीडी और डीओई इस तरह एक साथ काम करते हैं तो यह छात्रों के सीखने के स्तर में सुधार करने में एक बड़ी मदद होगी।

सीएम योगी-मायावती ने अखिलेश यादव को दी जन्मदिन की बधाई

Related Post

पीएम मोदी ने देश को समर्पित की 7 नई रक्षा कंपनियां, कहा- भारत की सैन्य ताकत का बनेंगी आधार

Posted by - October 15, 2021 0
नई दिल्ली। विजयदशमी के मौके पीएम नरेंद्र मोदी ने आज नई सात सरकारी रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित की। रक्षा…
AYUSH

कोरोना से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइंस, करें ये उपाय

Posted by - October 6, 2020 0
नई दिल्ली। भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी जूझ रही है। देश में रोजाना कोरोना के सबसे ज्यादा केस…
MLAs

विधायकों को अब मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन, दिल्ली विधानसभा में विधेयक हुआ पारित

Posted by - July 4, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार ने सोमवार को विधायकों (MLAs) , मंत्रियों, अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (एलओपी)…