सुल्तानपुर का नाम कुशभवनपुर करने की मांग, बीजेपी विधायक ने सीएम योगी को लिखा पत्र

363 0

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव हैं। ऐसे में इन दिनों कई शहरों के नाम बदलने की चर्चाएं हो रही हैं। कुछ दिनों पहले अलीगढ़ जिला पंचायत ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें जिले का नाम बदलकर हरिगढ़ रखने की मांग की गई।अब इसी तरह की मांग सुल्तानपुर से उठी है, जहां बीजेपी विधायक ने सीधे सरकार को इस संबंध में पत्र लिखा है।दरअसल लंबे वक्त से सुल्तानपुर जिले का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने की मांग हो रही थी।

अब लम्भुआ से बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी ने इस मांग का समर्थन करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है।बता दें कि सुल्तानपुर जिले का नाम बदलने को लेकर बहुत दिन से मांग की जा रही है। बता दें कि, 2018 में नगर पालिका बोर्ड की बैठक में सुल्तानपुर का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने का एजेंडा भी पास किया गया था।

जापान मे मॉडर्ना वैक्सीन लगवाने के बाद दो लोगों की मौत!

जिसे जिले के लम्भुआ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी ने विधानसभा में जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव पेश किया था। बता दें कि सुल्तानपुर के गजेटियर में भी इस बात का उल्लेख है कि इसका नाम कुशभवनपुर ही था। उस समय मुगलों ने कुशभवनपुर का नाम बदलकर सुल्तानपुर कर दिया था, ऐसे में इसका पुराना नाम होने से जहां लोगों के लिए गर्व की बात होगी।

Related Post

Mohammad Arif khan

भेड़-बकरियों की तरह ट्रीट होने को तैयार नहीं मुस्लिम महिलाएंः आरिफ मोहम्मद खान

Posted by - March 6, 2021 0
लखनऊ। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान  (Arif mohammad khan) ने मुस्लिम महिलाओं के साथ बढ़ रही घटनाओं को लेकर बड़ा बयान…
CM Yogi

दिमागी बुखार पर नियंत्रण सामूहिक प्रयास का परिणाम: सीएम योगी

Posted by - July 1, 2022 0
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दिमागी बुखार (इंसेफेलाइटिस) से होने वाली मौतों पर…
CM Yogi flagged off Rajdhani service bus

हमारे लिए एक-एक जान कीमती, यह एक परिवार, समाज और राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि: सीएम योगी

Posted by - June 3, 2023 0
लखनऊ। सुगम यात्रा और सुरक्षित यात्रा हर नागरिक का अधिकार है। ये सरकार का दायित्व बनता है कि जिस विश्वास…