सल्तनत नफीस

सल्तनत नफीस को सफेद वर्दी वाली सैनिक होने पर है गर्व : केशव प्रसाद मौर्य

431 0

लखनऊ । यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोरोना वायरस से जंग में सफेद वर्दी वाली सैनिक सल्तनत नफीस पर देश को गर्व है, उनका अभिनंदन। श्री मौर्य ने शनिवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के एस बी डी चिकित्सालय में तैनात स्टाफ नर्स सल्तनत नफीस को सफेद वर्दी वाली सैनिक होने पर गर्व है, उनका अभिनंदन।

अस्पताल में उनकी पूरी टीम मरीजों की सेवा में लगी है और मरीज उनके काम से काफी खुश

उन्होंने बताया कि जब सल्तनत को पता चला कि अस्पताल में ही रूककर उन्हें कोरोना पॉजिटिव मरीजों की देखभाल करनी होगी तब उन्हें थोड़ा सा डर लगा, लेकिन उन्हें पता था कि यही उनका फर्ज है। 17 मार्च से वह अस्पताल में ही रह रही है। सल्तनत नफीस को पीपीई किट के इस्तेमाल और सुरक्षा प्रोटोकॉल से जुड़ी जानकारी दी गयी है। अस्पताल में उनकी पूरी टीम मरीजों की सेवा में लगी है और मरीज उनके काम से काफी खुश भी है।

सल्तनत ने अपना फर्ज निभाया और आज उनके पिता को उन पर  है नाज

श्री मौर्य ने बताया कि जब उन्होंने आइसोलेशन वॉर्ड में ड्यूटी ज्वॉइन की तब उनके कई रिश्तेदारों ने उन्हें नौकरी छोड़ने के लिये कहा है, क्योंकि परिवार से दूर रहना उनके रिश्तेदारों को मंजूर नहीं था, लेकिन सल्तनत ने अपना फर्ज निभाया और आज उनके पिता को उन पर नाज है। उन्हें लगता है कि खाकी वर्दी में सैनिक सीमाओं पर लड़ रहे है और सफेद वर्दी में स्वास्थ्यकर्मी अस्पतालों में कोरोना से जंग लड़ रहे है। उन्हेे सफेद वर्दी वाला सैनिक होने पर गर्व है।

स्टाफ नर्स सल्तनत नफीस डेढ़ महीने से अस्पताल में ही रहकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कर रही है देखभाल 

श्री मौर्य ने शनिवार को ट्वीटकर कहा कि स्टाफ नर्स सल्तनत नफीस डेढ़ महीने से अस्पताल में ही रहकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की देखभाल कर रही हैं। उन्हें सफेद वर्दी वाली सैनिक होने पर गर्व है। उनका अभिनंदन।

Related Post