plastic

सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध का कड़ाई से पालन, 700 KG का सामान जब्त

286 0

नई दिल्ली: देश भर में सिंगल यूज प्लास्टिक (Single use plastic) (एसयूपी) पर प्रतिबंध के आदेश में नागरिक अधिकारियों ने शुक्रवार को लगभग 700 किलोग्राम प्लास्टिक के सामान को जब्त कर और 350 से अधिक लोगो का चालान किया है। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने शराब बंदी लागू करने के अपने प्रयासों को एसयूपी सामानों के उपयोग को जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए दस्ते का गठन किया है।

689.01 किलोग्राम प्लास्टिक की वस्तुओं को एमसीडी ने जब्त कर लिया और सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध के मद्देनजर अपने अधिकार क्षेत्र में 368 चालान किया। कुल 125 प्रवर्तन टीमों को प्रतिबंधित वस्तुओं के भंडारण, बिक्री और उपयोग को खत्म करने के लिए जोनल स्तर पर गठित किया गया है।

ऑटो-रिक्शा, टैक्सी में सफर होगा महंगा, बढ़ेगा किराया

एमसीडी के अनुसार, पहचान की गई एसयूपी समानो में ईयरबड स्टिक, गुब्बारों के लिए स्टिक, झंडे, आइसक्रीम स्टिक, कैंडी स्टिक, सजावट के लिए पॉलीस्टाइनिन (थर्मोकोल), कप, प्लेट, ग्लास, कांटे, चम्मच और चाकू, रैपिंग या पैकेजिंग फिल्म शामिल हैं।

घर में मिले दर्जन भर मगरमच्छ के अंडे, 5 से निकले बच्चे, मचा हड़कंप

Related Post

CM Yogi

कांग्रेस समस्या देती है और भाजपा करती है समाधान : योगी आदित्यनाथ

Posted by - April 21, 2024 0
राजनांदगांव/रायपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने राजनांदगांव जिले के ग्राम कुमरदा की चुनावी जनसभा में कहा…
AKTU

एकेटीयू : पीएचडी पाठ्यक्रम में द्वितीय फेज की प्रवेश सम्पन्न

Posted by - February 20, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के पीएचडी पाठ्यक्रम के द्वितीय फेज के प्रवेश के लिए शनिवार को…