STF 

अवैध असलहा फैक्ट्री का एसटीएफ ने किया भंडाफोड़, 9 गिरफ्तार

64 0

लखनऊ: यूपी की मैनपुरी के कोतवाली थाना क्षेत्र में आगरा बाईपास के पास सिरसागंज चौराहे के पास से अवैध असलहा फैक्ट्री का STF  ने किया भंडाफोड़। एसटीएफ ने मुखबिरों की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को बिहार एसटीएफ की मदद से गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित अवैध असलहे, पिस्टल एवं असलहा बनाने के रॉ- मटेरियल व उपकरण बरामद हुए है।

जानकारी के मुताबिक, यूपी एसटीएफ को अंतर्राज्यीय स्तर पर अवैध असलहों के तस्करों का मुंगेर के कुछ कारीगरों की मदद से असलहे के निर्माण की फैक्ट्री के संचालन खबर लगी थी। इसी दौरान एसटीएफ बिहार द्वारा भी सूचना दी गयी कि मुंगेर के कारीगर यूपी के जनपद मैनपुरी में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री चला रहे है। इस सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह एसटीएफ फील्ड इकाई, गोरखपुर के नेतृत्व में एक टीम जनपद मैनपुरी के लिए रवाना हुई।

एसटीएफ के हत्‍थे चढ़े बदमाश.

एसटीएफ ने आगरा से निरीक्षक हुकुम सिंह के नेतृत्व में एक टीम को साथ लिया। दोनों टीम ने मिलकर मैनपुरी से अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी करके 9 लोगों को बिहार एसटीएफ के सहयोग से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त पंकज ने बताया, ‘मैं आज से कुछ महीने पहले तक नकली नोट सप्लाई करने के मामले में पश्चिम बंगाल के जेल में बंद था। जहां पर मेरे साथ मुगेर बिहार के असलहा बनाने वाले कुछ कारीगर भी बंद थे।

उन्‍होंने उसकी मुलाकात सोनू शर्मा से कराई फिर जेल से छूटने के बाद मैनपुरी के आस-पास अवैध पिस्टल 25 हजार में बेचकर पैसे कमा रहे थे। इसके लिए उसने, शैलेंद्र और मोहर सिंह उर्फ बबलू के साथ मिलकर मनीष यादव निवासी रठैरा थाना दन्नाहार मैनपुरी से 75 हजार रुपये प्रति माह रेंट पर उस मकान को किराये पर लिया था। असलहा बनाने की फैक्ट्री इस मकान में सरगना पंकज चला रहा था।

पंचतत्व में विलीन हुईं साधना गुप्ता, बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि

उसने बताया कि, इसमें से प्रति पिस्टल 5,000 रुपये मदन शर्मा, सोनू शर्मा व मोहित कुमार को बनाने के लिए दिये जाते थे। शेष 1,000 रुपये प्रति पिस्टल के हिसाब से शिवम कुमार, शैंकी यादव व ललित उर्फ बीनू या जो भी बिकवाता है उसे दिये जाते थे। जो सामान बरामद हुआ है उससे ये 80 पिस्टल और तैयार कर रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों के ख‍िलाफ थाना कोतवाली मैनपुरी में मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा इनके बिहार और यूपी के दूसरे कनेक्‍शन भी तलाशे जा रहे हैं।

बॉर्डर पर ईद मुबारक, भारत ने पड़ोसी मुल्क का मुंह किया मीठा

 

Related Post

Akhilesh Yadv in Aligarh Kisan Mahapanchayat

किसान महापंचायत में बोले अखिलेश – अंधेर नगरी चौपट राजा, रात को गांजा, देखना है तो यूपी में आजा : अखिलेश यादव

Posted by - March 5, 2021 0
अलीगढ़ ।  जिले के टप्पल में किसान महापंचायत में पहुंचे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने (Akhilesh Yadav) किसानों…