India

बॉर्डर पर ईद मुबारक, भारत ने पड़ोसी मुल्क का मुंह किया मीठा

320 0

नई दिल्ली: ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व आज पुरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस्लाम धर्म में दूसरा सबसे बड़ा त्योहार बकरीद है। आज के दिन इस्लाम धर्म के लोग सुबह मस्जिद जाकर नमाज अदा करके बकरें की कुर्बानी देते है। आज के इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित सभी बड़े नेताओं ने देशवासियो को ईद की मुबारकबाद दी है। इस दौरान भारत (India) से जुड़े सीमा पर पड़ोसी देश के सैनिकों ने मिलकर ईद की मुबारक दी।

पंजाब, राजस्थान और गुजरात में पाकिस्तान बॉर्डर पर पड़ोसी देश के सैनिकों को बकरीद के मौके पर मिठाइयां देकर मुबारक दी। वहीं बांग्लादेश बॉर्डर पर भी बीएसएफ ने ईद की मिठाइयां देकर मुबारक दी।

पंजाब के अमृतसर में अटारी वाघा बॉर्डर पर रविवार को BSF और पाक रेंजर्स ने एकदूसरे को मिठाई देकर मुबारकबाद दी। राजस्थान के बाड़मेर में भी अधिकारियों ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई आदान प्रदान किया। पाकिस्तान सीमा पर कई और जगहों पर भी बीएसएफ ने पाकिस्तानी सैनिकों को मिठाइयां दी।

देश में Covid-19 का बढ़ रहा खतरा, 24 घंटों में बढ़े इतने आंकड़े

गुजरात में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के साथ मिठाई का आदान प्रदान किया। बांग्लादेश को भी भारतीय सैनिकों ने ईद पर मिठाइयां दीं और उन्होंने भी भारत के सैनिको को मिठाई देकर मुबारकबाद दी।

 

Related Post

फिल्म 'गुलाबो-सिताबो'

अमिताभ-आयुष्मान की ‘गुलाबो सिताबो’ ओटीटी प्लेटफार्म पर होगी रिलीज

Posted by - May 14, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफार्म पर रिलीज…
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सिफारिश !

महाराष्ट्र में भाजपा को सरकार बनाने का मिला मौका, राज्यपाल ने भेजा आमंत्रण

Posted by - November 9, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को प्रदेश में सत्ता को लेकर चल रही खींचतान के बीच…