India

बॉर्डर पर ईद मुबारक, भारत ने पड़ोसी मुल्क का मुंह किया मीठा

296 0

नई दिल्ली: ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व आज पुरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस्लाम धर्म में दूसरा सबसे बड़ा त्योहार बकरीद है। आज के दिन इस्लाम धर्म के लोग सुबह मस्जिद जाकर नमाज अदा करके बकरें की कुर्बानी देते है। आज के इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित सभी बड़े नेताओं ने देशवासियो को ईद की मुबारकबाद दी है। इस दौरान भारत (India) से जुड़े सीमा पर पड़ोसी देश के सैनिकों ने मिलकर ईद की मुबारक दी।

पंजाब, राजस्थान और गुजरात में पाकिस्तान बॉर्डर पर पड़ोसी देश के सैनिकों को बकरीद के मौके पर मिठाइयां देकर मुबारक दी। वहीं बांग्लादेश बॉर्डर पर भी बीएसएफ ने ईद की मिठाइयां देकर मुबारक दी।

पंजाब के अमृतसर में अटारी वाघा बॉर्डर पर रविवार को BSF और पाक रेंजर्स ने एकदूसरे को मिठाई देकर मुबारकबाद दी। राजस्थान के बाड़मेर में भी अधिकारियों ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई आदान प्रदान किया। पाकिस्तान सीमा पर कई और जगहों पर भी बीएसएफ ने पाकिस्तानी सैनिकों को मिठाइयां दी।

देश में Covid-19 का बढ़ रहा खतरा, 24 घंटों में बढ़े इतने आंकड़े

गुजरात में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के साथ मिठाई का आदान प्रदान किया। बांग्लादेश को भी भारतीय सैनिकों ने ईद पर मिठाइयां दीं और उन्होंने भी भारत के सैनिको को मिठाई देकर मुबारकबाद दी।

 

Related Post

Draupadi Murmu

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन

Posted by - June 24, 2022 0
दिल्ली: एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra…
CM Vishnudev Sai

माता कौशल्या की धरती में शिव पुराण कथा का आयोजन होना छत्तीसगढ़ का सौभाग्य : विष्णुदेव साय

Posted by - May 21, 2024 0
धमतरी। कुरूद में आयोजित गौरीशंकर शिव महापुराण कथा श्रपवण करने 21 मई को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) व…
विजय माल्या

विजय माल्या की संपत्ति बेंच वसूली करेगा बैंक, पीएमएलए कोर्ट की मंजूरी

Posted by - January 1, 2020 0
नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के विशेष अदालत ने भगोड़े विजय माल्या को बड़ा झटका दिया है। भारतीय…