India

बॉर्डर पर ईद मुबारक, भारत ने पड़ोसी मुल्क का मुंह किया मीठा

276 0

नई दिल्ली: ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व आज पुरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस्लाम धर्म में दूसरा सबसे बड़ा त्योहार बकरीद है। आज के दिन इस्लाम धर्म के लोग सुबह मस्जिद जाकर नमाज अदा करके बकरें की कुर्बानी देते है। आज के इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित सभी बड़े नेताओं ने देशवासियो को ईद की मुबारकबाद दी है। इस दौरान भारत (India) से जुड़े सीमा पर पड़ोसी देश के सैनिकों ने मिलकर ईद की मुबारक दी।

पंजाब, राजस्थान और गुजरात में पाकिस्तान बॉर्डर पर पड़ोसी देश के सैनिकों को बकरीद के मौके पर मिठाइयां देकर मुबारक दी। वहीं बांग्लादेश बॉर्डर पर भी बीएसएफ ने ईद की मिठाइयां देकर मुबारक दी।

पंजाब के अमृतसर में अटारी वाघा बॉर्डर पर रविवार को BSF और पाक रेंजर्स ने एकदूसरे को मिठाई देकर मुबारकबाद दी। राजस्थान के बाड़मेर में भी अधिकारियों ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई आदान प्रदान किया। पाकिस्तान सीमा पर कई और जगहों पर भी बीएसएफ ने पाकिस्तानी सैनिकों को मिठाइयां दी।

देश में Covid-19 का बढ़ रहा खतरा, 24 घंटों में बढ़े इतने आंकड़े

गुजरात में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के साथ मिठाई का आदान प्रदान किया। बांग्लादेश को भी भारतीय सैनिकों ने ईद पर मिठाइयां दीं और उन्होंने भी भारत के सैनिको को मिठाई देकर मुबारकबाद दी।

 

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने नैनी सैनी एयरपोर्ट का एरोड्रम लाइसेंस जारी करने के लिए पीएम आभार व्यक्त किया

Posted by - June 12, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए ) द्वारा उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा)…
kedarnath dham

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुभ मुहूर्त में खुले बाबा केदार के कपाट, पीएम मोदी के नाम से की गई पहली पूजा

Posted by - May 6, 2022 0
केदारनाथ। ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट विधि-विधान और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुभ मुहूर्त में सुबह 06…