Queen Elizabeth II

ब्रिटेन की महारानी के निधन पर उप्र में रविवार को राजकीय शोक

45 0

लखनऊ। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के निधन के बाद उत्तर प्रदेश (UP)में रविवार को राजकीय शोक घोषित किया गया है। प्रमुख सचिव जितेन्द्र प्रसाद ने इस संबंध में आधिकारिक पत्र जारी कर दिया है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से भी 11 सितंबर को पूरे देश में राजकीय शोक की घोषणा की गयी है।

ब्रिटेन की महारानी के निधन पर उप्र में रविवार को राजकीय शोक

यूनाइटेड किंगडम ऑफ ग्रेट ब्रिटेन एंड नॉर्दन आयरलैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) का बीते गुरुवार को इंग्लैंड के बाल्मोरल कैसल में निधन हो गया। वे 96 वर्ष की थीं।

पं.गोविंद बल्लभ पंत कुशल प्रशासक एवं समाजसेवी थे: सीएम धामी

प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन अनुभाग जितेन्द्र प्रसाद की ओर से प्रदेश के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष के साथ ही सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को पत्र जारी करते हुए राजकीय शोक की सूचना दी गयी है। इस दौरान प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा साथ ही किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक समारोह के आयोजन नहीं किये जाएंगे।

Related Post

cm trivendra singh rawat

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री रावत दिल्ली रवाना

Posted by - March 8, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड में मनमुटाव और नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Rawat) दिल्ली रवाना। शनिवार को…
Budget session of Parliament

भारत पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर: पीएम मोदी

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एकाउंटेंट जनरल एंड डेप्युटी एकाउंटेंट जनरल कॉनक्लेव पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने सीएजी…