श्रीलंका के पीएम राजपक्षे

श्रीलंका के पीएम राजपक्षे बाबा विश्वनाथ का नौ फरवरी को करेंगे दर्शन

151 0

वाराणसी। श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे रविवार नौ फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी आयेंगे। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि चार दिवसीय भारत यात्रा पर आये प्रधानमंत्री राजपक्षे वाराणसी में ठहराव के दौरान पहले भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली ऐतिहासिक सारनाथ जायेंगे। यहां प्रधानमंत्री तथागत की उपदेश स्थली, धमेख स्तूप का अवलोकन करने के बाद मूलगंध कुटी विहार में स्थित भगवान बुद्ध का दर्शन पूजन करेंगे।

प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे पुरातात्विक सग्रहालय में रखे देश के राष्ट्रीय चिह्न शीर्ष सिंह को भी देखेंगे

इसके अलावा प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे पुरातात्विक सग्रहालय में रखे देश के राष्ट्रीय चिह्न शीर्ष सिंह को भी देखेंगे। सारनाथ में दर्शन पूजन के बाद प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ के दरबार में भी हाजिरी लगायेंगे। उधर, प्रधानमंत्री राजपक्षे के वाराणसी आगमन को देखकर सारनाथ और शहर में उनके आने-आने के मार्ग पर सुरक्षातैयारियों के पुख्ता इंतजाम किये गए।

पूनम पांडेय ने राज कुंद्रा के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची, जानें पूरा मामला 

वाराणसी परिक्षेत्र के अपर पुलिस महानिदेशक बृज भूषण,एसएसपी प्रभाकर चौधरी के अगुवाई में सुरक्षा व्यवस्था को परखा

वाराणसी परिक्षेत्र के अपर पुलिस महानिदेशक बृज भूषण,एसएसपी प्रभाकर चौधरी के अगुवाई में अफसरों ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के सारनाथ भ्रमण, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को परखा। अफसरों ने काशी विश्वनाथ मंदिर का निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर श्रीलंका की एडवांस सिक्योरिटी टीम भी शहर में मौजूद है। सारनाथ में भी महाबोधि सोसायटी आफ इंडिया के पदाधिकारियों ने सुरक्षा और स्वागत की तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

Loading...
loading...

Related Post

साध्‍वी प्रज्ञा

साध्‍वी प्रज्ञा ने दिया फिर विवादित बयान, अब इस नेता को बताया आतंकी?

Posted by - April 25, 2019 0
भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी प्रत्याशी साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयानों का सिलसिला थमने…
संजय राउत

नागरिकता संशोधन बिल : संजय राउत बोले- लोकसभा में जो हुआ वह राज्यसभा में भूल जाइए

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में समर्थन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउन ने मंगलवार को बयान देकर…