SPICEJET

एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा विमान, तीन बार लैंडिंग फेल,

626 0

राजस्थान । गुजरात के अहमदाबाद से उड़कर राजस्थान के जैसलमेर आने वाली स्पाइसजेट (Spicejet Aircraft)  उड़ान में बैठे यात्रियों की सांसें उस वक्त अटक गईं, जब विमान तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रन वे पर लैंडिंग नहीं कर पाया। पायलट के तीन बार कोशिश करने बावजूद लैंडिंग में सफल नहीं रहने और करीब 1 घंटे तक विमान के हवा में रहने से यात्रियों में घबराहट फैल गई। खुद की जान पर खतरा आता देख कुछ ने भगवान को याद किया, तो कुछ ने रोना शुरू कर दिया। हालांकि, बाद में विमान को वापस अहमदाबाद ले जाकर सुरक्षित उतारा गया।

देश में कोरोना फिर बेकाबू: पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 43,846 नए मामले, 197 की मौत

जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट  (Spicejet Aircraft) की उड़ान सेवा एसजी 3012 ने अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए शनिवार को करीब 12ः05 पर उड़ान भरी थी। करीब एक बजे यह विमान जैसलमेर के हवाई अड्डे के निकट पहुंच गया। विमान चालक ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया। इसके बाद विमान को फिर से ऊंचाई पर ले जाया गया और दो अलग-अलग दिशाओं से विमान की लैंडिंग कराने की कोशिश की गई, लेकिन तीन बार में से एक बार लैंडिंग नहीं हो पाई।

एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा विमान  

इस तरह विमान करीब एक घंटे तक आकाश में चक्कर लगाता रहा। उसके बाद करीब दो बजे विमान चालक विमान को वापस अहमदाबाद ले गया। वहां पर 02ः40 पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। करीब दो घंटे बाद विमान ने दोबारा जैसलमेर के लिए उड़ान भरी तथा वापस जैसलमेर करीब 5ः15 पर पहुंचा, जिसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो सकी।

बुरी तरह घबरा गए थे यात्री

विमान में मौजूद यात्री मयंक भाटिया ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अहमदाबाद से स्पाइसजेट की नियमित उड़ान सेवा एसजी 3014 ने नियत समय के लिए जैसलमेर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रनवे पर पायलट लैंडिंग नहीं करवा पाए। हालांकि पायलट ने तीन बार कोशिश की। करीब एक घंटे तक हवा में उड़ते रहे, जिससे कई यात्रियों में घबराहट होने लगी। खासकर महिला यात्रियों का बुरा हाल था। जैसलमेर एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर बीएस मीणा ने भी इस घटना की पुष्टि की।

Related Post

yogi

असम: होजोई में CM योगी की चुनावी रैली, बोले- राम के बिना भारत का काम नहीं चल सकता

Posted by - March 17, 2021 0
हाजोई (असम) : असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों में कराए जाने हैं। इसी कड़ी में भाजपा और कांग्रेस नेता धुआंधार…
CM Dhami congratulated Phuldayi

सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी फूलदेई की बधाई, मुख्यमंत्री आवास में धूमधाम से मनाया गया लोक पर्व

Posted by - March 14, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड का लोकपर्व फूलदेई (Phuldayi) मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सपरिवार धूमधाम से मनाया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह…
cm dhami

मुख्यमंत्री धामी से पद्मभूषण डॉ. अनिल प्रकाश जोशी ने की मुलाकात

Posted by - September 23, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मुख्यमंत्री आवास में पर्यावरणविद्, पद्मभूषण डॉ. अनिल प्रकाश जोशी (Dr. Anil Joshi)…