covid-19

UP: मथुरा में मिला साउथ अफ्रीका का स्ट्रेन

131 0
मथुरा। जनपद मथुरा में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर एक बार फिर सामने आया है। बरसाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला में साउथ अफ्रीका का नया स्ट्रेन (South African Strain of Corona) पाया गया है, जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

एक बार फिर दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। वहीं जनपद मथुरा में भी कोरोना के साउथ अफ्रीका के नए स्ट्रेन (South African Strain of Corona) के ने दस्तक दे दी है।

दरअसल, जनपद मथुरा के बरसाना क्षेत्र में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है, जिसकी जब जांच की तो उसमें साउथ अफ्रीका का नया स्ट्रेन (South African Strain of Corona) सामने आया। स्वास्थ्य विभाग ने उस क्षेत्र में सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है और महिला के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि महिला इससे पहले गोवर्धन में परिक्रमा देकर भी आई थी।

मथुरा में मिला साउथ अफ्रीका का स्ट्रेन
जानकारी देते हुए नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने बताया कि एक महिला है बरसाना क्षेत्र के कमई गांव की है. वह 5 तारीख को पॉजिटिव आई थी। वेटरनरी विश्वविद्यालय की लैब में जब उसका टेस्ट किया गया तो उसमें साउथ अफ्रीका का स्ट्रेन (South African Strain of Corona) पाया गया। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्लानिंग की गई है। उस गांव का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे कराने के बाद उस क्षेत्र में जो सिम्टम्स वाले लोग मिलेंगे उनके सैंपल कराए जाएंगे। इस समय जनपद में एक्टिव केस 19 हैं, वहीं अगर कुल मिलाकर संक्रमित मरीजों की बात की जाए तो 7 हजार से अधिक हैं, और जनपद में 114 लोगों की मौत हो चुकी हैं। 
नहीं थम रहा कोरोना का कहर
जनपद मथुरा में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर एक बार फिर सामने आया है। बरसाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला में साउथ अफ्रीका का नया स्ट्रेन (South African Strain of Corona) पाया गया है, जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र में जिन लोगों को सिम्टम्स हो रहे हैं उन लोगों की सैंपलिंग कराई जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग महिला के संपर्क में आए लोगों की भी जानकारी जुटाने में लगा हुआ है। 

Related Post

मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान, विपक्ष से कहा- हमारी आवाज उठाइए

Posted by - July 5, 2021 0
कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन को सात महीने से ऊपर हो चुका है, कई बार विवाद होने के…
अमित शाह

अमित शाह बोले- एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं, पूरे देश में करेंगे लागू

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को लेकर भी पूछे गए…