CM Yogi

गोरखपुर से राजधानी लखनऊ के लिए आज से उड़ान शुरू, मुख्यमंत्री दिखाया हरी झंडी

139 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi)  के शहर गोरखपुर से आज विमान सेवा की शुरूआत हो गई है जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) ने किया। उद्घाटन के समय केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदेव पुरी भी मौजूद रहें। गोरखपुर क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत रविवार से गोरखपुर से राजधानी लखनऊ के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। पहली उड़ान को मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाया। साथ ही एयरपोर्ट के नए टर्मिनल 26.87 करोड़ की लागत से बनने वाले नए टर्मिनल की आधारशिला भी रखा। टर्मिनल की क्षमता 350 यात्रियों की होगी।

  • 350 यात्री क्षमता वाले नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला भी रखेंगे
  • विमान कंपनी स्पाइस जेट दिल्ली के लिए शाम व मुंबई के लिए सुबह की उड़ान भी शुरू करेगा
जानकारी मुताबिक अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस टर्मिनल के निर्माण के बाद यात्रियों को तो सहूलियत होगी ही गोरखपुर से दूसरे शहरों के लिए भी उड़ानों की संख्या बढ़ जाएगी। करीब 2 साल में नए टर्मिनल के बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है। नई दिल्ली से गोरखपुर आने वाला एयर इंडिया का 72 सीट वाला विमान ही लखनऊ जाएगा। दिन में 11.30 बजे नई दिल्ली से उड़ान भरकर दोपहर 1.30 बजे यह विमान गोरखपुर पहुंचेगा। दोपहर 2.00 बजे उड़ान भरकर 3.00 बजे लखनऊ पहुंचेगा। आधे घंटे बाद 3.30 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर 4.30 बजे गोरखपुर आएगा। करीब आधे घंटे के अंतराल के बाद वही विमान शाम 5.00 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।
गोरखपुर से अब दिल्ली-मुंबई समेत अन्य शहरों के लिए 13 उड़ान

बता दें कि अब गोरखपुर एवं उसके आस-पास के यात्रियों को दिल्ली और मुंबई के लिए दिन में 4-4 उड़ानों का विकल्प मिलने लगेगा। यही नहीं 12 अप्रैल से गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए भी सीधी उड़ान शुरू होगी। इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। लखनऊ के साथ ही दिल्ली के लिए शाम और मुंबई के लिए सुबह की फ्लाइट शुरू होने के बाद अब गोरखपुर एयरपोर्ट से 13 उड़ान होने लगेगी। इनमें गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो की एक, स्पाइस जेट की 2 और एयर इंडिया के अलाइंस एयर की एक सहित 4 फ्लाइट शामिल हैं।

Related Post

लॉकडाउन

लॉकडाउन से शहरों में सब्जियों के दामों में उछाल, तो ग्रामीण क्षेत्रों में औंधे मुंह गिरे दाम

Posted by - March 24, 2020 0
लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर उत्तर प्रदेश के 19 जिलों को लॉकडाउन किया गया है। इसका प्रतिकूल असर फल,फूल…