BCCI

सौरव गांगुली-जय शाह का कार्यकाल हो रहा खत्म, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा BCCI

66 0

नई दिल्ली: इंग्लैंड में भारतीय टीम वनडे सीरीज़ खेल रही है और उधर BCCI से जुड़े बड़े अधिकारी और पूर्व क्रिकेटर भी इंग्लैंड में मैच देखते हुए दिखाई पड़े। इसके अलावा एक बड़ी खबर है कि, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का बोर्ड में कार्यकाल पूरा होने वाला है और इस कार्यकाल को बढ़ाने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है। बोर्ड का कहना है कि दोनों के कार्यकाल का जो कूलिंग ऑफ पीरियड है, उसे बढ़ाया जाना चाहिए।

बीसीसीआई ने 2019 में अपने संविधान में संशोधन के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। बीसीसीआई ने सौरव गांगुली और जय शाह ने कार्यकाल को बढ़ाने की अनुमति देने के लिए नियमों में संशोधन के लिए दाखिल याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई की मांग की है। याचिका में प्रेसिडेंट, सचिव और अन्य पदाधिकारियों के लिए ‘कूलिंग ऑफ’ पीरियड से संबंधित नियमों को बदलने की अनुमति मांगी है।

इसके अलावा इन दोनों ने बीसीसीआई के संविधान में कुछ दूसरे संशोधनों की भी मांग की है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि देखेंगे क्या मामले की सुनवाई अगले सप्ताह हो सकती है? साल 2019 से सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और इस साल उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है। कोरोना के चलते साल 2020 में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं हो पाया था और उनका कार्यकाल और एक साल बढ़ गया।

24 घंटे में Covid-19 के आंकड़े 20 हजार पार, छत्तीसगढ़ में बढ़े मामले

Related Post

players have been nominated for this Arjuna Award

जानिए यह अर्जुन पुरस्कार में किन खिलाड़ियों के नाम को किया गया है नामांकित

Posted by - August 18, 2020 0
भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा उन 29 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके नाम की सिफारिश मंगलवार को खेल मंत्रालय की…