BCCI

सौरव गांगुली-जय शाह का कार्यकाल हो रहा खत्म, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा BCCI

126 0

नई दिल्ली: इंग्लैंड में भारतीय टीम वनडे सीरीज़ खेल रही है और उधर BCCI से जुड़े बड़े अधिकारी और पूर्व क्रिकेटर भी इंग्लैंड में मैच देखते हुए दिखाई पड़े। इसके अलावा एक बड़ी खबर है कि, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का बोर्ड में कार्यकाल पूरा होने वाला है और इस कार्यकाल को बढ़ाने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है। बोर्ड का कहना है कि दोनों के कार्यकाल का जो कूलिंग ऑफ पीरियड है, उसे बढ़ाया जाना चाहिए।

बीसीसीआई ने 2019 में अपने संविधान में संशोधन के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। बीसीसीआई ने सौरव गांगुली और जय शाह ने कार्यकाल को बढ़ाने की अनुमति देने के लिए नियमों में संशोधन के लिए दाखिल याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई की मांग की है। याचिका में प्रेसिडेंट, सचिव और अन्य पदाधिकारियों के लिए ‘कूलिंग ऑफ’ पीरियड से संबंधित नियमों को बदलने की अनुमति मांगी है।

इसके अलावा इन दोनों ने बीसीसीआई के संविधान में कुछ दूसरे संशोधनों की भी मांग की है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि देखेंगे क्या मामले की सुनवाई अगले सप्ताह हो सकती है? साल 2019 से सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और इस साल उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है। कोरोना के चलते साल 2020 में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं हो पाया था और उनका कार्यकाल और एक साल बढ़ गया।

24 घंटे में Covid-19 के आंकड़े 20 हजार पार, छत्तीसगढ़ में बढ़े मामले

Related Post

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अगले कोच, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संभालेंगे कमान

Posted by - October 16, 2021 0
नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और नेशनल क्रिकेट अकेडमी के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ भारत के अगले कोच होंगे। बताया…

राहुल और पांड्या का ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटने के बाद इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

Posted by - January 13, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। महिलाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद निलंबित किए गए लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या की जगह…