नेटफ्लिक्स

भारत में बढ़ते स्मार्टफोन और इंटरनेट के उपयोग को देखते हुए जल्द सस्ता हो सकता है नेटफ्लिक्स

568 0

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स इंक भारत में लंबी सदस्यता योजनाओं का परीक्षण कर रहा है। इस वजह यह है कि अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए कर रहा है। बता दें कि भारत में स्मार्टफोन और इंटरनेट का उपयोग बढ़ रहा है।

भारत में नेटफ्लिक्स के नए उपयोगकर्ताओं के पास 50- प्रतिशत तक की छूट पर तीन-, छह- और 12 महीने की योजनाओं को चुनने का विकल्प हो सकता है। कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस कंपनी ने पहले भारत को नई सुविधाओं के लिए एक परीक्षण मैदान में उतरा है। इस साल 199 रुपये से शुरू होने वाली एक मोबाइल केवल मासिक योजना शुरू की है।

मोबाइल प्लान को शामिल करते हुए, कंपनी वर्तमान में भारत में चार प्लान पेश करती है, जिसमें प्रीमियम प्लान की कीमत 799 रुपये प्रति माह है। हम मानते हैं कि हमारे सदस्य लचीलेपन को महत्व दे सकते हैं। जो एक बार में कुछ महीनों के लिए भुगतान करने में सक्षम होता है। नेटफ्लिक्स इंडिया के एक प्रवक्ता ने एक ईमेल में कहा कि हमेशा की तरह, यह एक परीक्षण है और हम इसे अधिक मोटे तौर पर तभी पेश करेंगे जब लोग इसे उपयोगी समझेंगे।

Flashback 2019 : ग्रेटा थनबर्ग को टाइम पत्रिका की ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ बनीं 

यूएस वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी कंटेंट पर 15 बिलियन यूएस डॉलर खर्च कर रही है क्योंकि यह Amazon.com Inc की प्राइम वीडियो सर्विस, हुलु और डिज्नी की नई लॉन्च की गई स्ट्रीमिंग सब्सक्राइबर से प्रतिस्पर्धा करती है।

नेटफ्लिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीड हेस्टिंग्स ने कहा कि पिछले हफ्ते कंपनी भारत के लिए सामग्री पर $ 420 मिलियन खर्च कर रही थी, जहां यह पहले से ही गैंगस्टर ड्रामा “सेक्रेड गेम्स” और पुलिस प्रक्रियात्मक “दिल्ली क्राइम” जैसी मूल श्रृंखला लॉन्च कर चुकी है।

नई दिल्ली में एक मीडिया सम्मेलन में बोलते हुए, हेस्टिंग्स ने यह भी कहा कि भारत की कंपनी की पहली एनिमेटेड श्रृंखला, “माइटी लिटिल भीम” को वैश्विक विस्तार के लिए नेटफ्लिक्स की योजनाओं के लिए देश के महत्व का संकेत देते हुए, दुनिया भर में 27 मिलियन परिवारों द्वारा देखा गया था।

“द क्राउन” और “सेक्स एजुकेशन” जैसी मूल श्रृंखला के निर्माता, नेटफ्लिक्स के दुनिया भर में लगभग 160 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, लेकिन उन्होंने भारत के लिए ग्राहक के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है। सूत्र ने कहा कि 3 महीने की योजनाओं की पेशकश मूल कीमतों पर 20 प्रतिशत की छूट पर की जाएगी, जबकि उपयोगकर्ताओं को छह महीने की योजनाओं के लिए 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

द इकोनॉमिक टाइम्स ने बुधवार को पहले बताया था कि नेटफ्लिक्स भारत में लंबी सब्सक्रिप्शन योजनाओं का परीक्षण कर रहा है।

Related Post